OnePlus के इन स्मार्टफोन को मिला एंड्रॉयड 7.0 नॉगट अपडेट

Punjab Kesari

जालंधरः चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus के सह-संस्थापक कार्ल पेई ने 31 दिसंबर 2016 को वनप्लस 3 और वनप्लस 3T स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 7.0 नॉगट अपडेट जारी करने का ऐलान किया। कार्ल पेई ने ट्विटर पर बताया कि 31 दिसंबर की रात से वनप्लस 3 और वनप्लस 3T में ऑक्सीजनओसे 4.0 (नूगा) अपडेट जारी करना शुरू कर दिया जाएगा। इससे पहले वनप्लस के आधिकारिक अकाउंट पर भी वनप्लस 3 और वनप्लस 3T को एंड्रॉयड अपडेट मिलने की जानकारी दी गई थी। इन अपडेटट को ओटीए (ओवर-द-एयर) अपडेट के तौर पर जारी किया जाएगा। 

वनप्लस के मुताबिक नूगा अपडेट के बाद वनप्लस 3 और वनप्लस 3T स्मार्टफोन को 7.0 नूगा पर अपग्रेड हो जाएंगे। इसके बाद नोटिफिकेशन डिज़ाइन, सेटिंग मेन्यू डिज़ाइन में बदलाव हो जाएगा। फोन में मल्टी-विंडो व्यू और कस्टम डीपीआई सपोर्ट मिलने लगेगा। इसके अलावा नोटिफिकेशन से ही सीधे जवाब भी दे पाएंगे। फोन में स्टेटस बार आइकन विकल्प और पहले से बेहतर कस्टमाइ़ज़ेशन मिलेगा।

वनप्लस ने अपने फोरम पर वनप्लस 3टी के लिए नूगा ओपन बीटा का पहला बिल्ड भी पब्लिश किया है। अगर आप एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट के आधिकारिक रूप से अपने डिवाइस में नूगा का मजा लेना चाहते हैं तो आप इन्हें मैनुअली डाउनलोड कर सकते हैं।