इन शानदार फीचर्स से लैस है एंड्राइड Go

Punjab Kesari

जालंधरः अमरीकी मल्टीनैशनल टैक्नोलॉजी कम्पनी गूगल ने ऑफिशियल तौर पर एंड्राइड Go का ऐलान कर दिया है। जानकारी के अनुसार कंपनी द्वारा भारत और ब्राजील के साथ इनके ही जैसे कई अन्य उभरते बाजार वाले देशों के लिए एंड्राइड Go की घोषणा की है। इस OS को मुख्य तौर पर एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस के लिए निर्मित किया गया है, इसके अलावा इसमें डाटा की खपत काफी कम होगी ये क्षेत्रीय भाषाओं के सपोर्ट के साथ पेश किया गया है।

एंड्राइड Go के फीचर्स

1. एंड्राइड Go को 1GB मेमोरी या उससे कम वाले स्मार्टफोंस के साथ काम करने के लिए निर्मित किया गया है। इसके अलावा ये OS कुछ एप्स के बंडल के साथ पेश किया गया है जैसे इसमें यूट्यूब गो मिल रहा है साथ ही गूगल प्ले स्टोर का लाइटर वर्ज़न भी आपको इसमें मिलेगा।

2. कंपनी के अनुसार जो स्मार्टफोंस 1GB रैम से कम के होंगे उनमे अपने आप ही एंड्राइड Go से शुरूआत होगी। आने वाले समय में अन्य एंड्राइड वर्जनों को भी Android Go के एक वर्जन मिल जाएंगे।

3. एंड्राइड Go पर चलने वाले डिवाइस में डाटा को नियंत्रित करने के लिए क्विक सेटिंग्स का फीचर होगा। इसके अलावा आप हमेशा नजर रख पाएंगे कि डाटा की खपत कितनी हो रही है। दूसरी तरफ, मौजूदा डेटा सेविंग फीचर क्रोम जैसे एप में अब पहले से एक्टिव रहेंगे।