माड्यूलर स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं एंड्राॅयड के को-फाऊंडर

Punjab Kesari

जालंधर : अगर आप एक एंड्राॅयड फेन हैं तो आपको एंडी रुबिन के बारे में पता होगा। एंडी एंड्रायड के को-फाऊंडर थे। एंडी ने वर्ष 2014 में गूगल को छोड़ दिया था और उन्होंने टैक इनक्यूबेटर की शुरूआत की जिसे Playground Global का नाम दिया। इसी के साथ एंडी स्मार्टफोन पर भी काम कर रहे थे और रिपोर्ट की मानें तो यह एक माड्यूलर स्मार्टफोन होगा।

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक एंडी रुबिन ने Essential Products Inc नामक नई कम्पनी बनाई है और इसे जल्द ही लांच कर दिया जाएगा। यह कम्पनी कस्टमर हार्डवेयर पोडक्ट्स बेचेगी जिसमें मोबाइल और स्मार्ट होम के लिए प्रोडक्ट होंगे। Essential 40 लोगों की एक टीम है और USPTO के नाम से ट्रैडमार्क को रजिस्टर करवाया है।

यह कम्पनी हाई एंड स्मार्टफोन बनाएगी। इसमें बड़ी एज-टू-एज बैजललैस स्क्रीन और यह स्मार्टफोन समय के साथ-साथ नए हार्डवेयर का लाभ उठा पाएगा। यह माड्यूलर मैगनेटिक कनैक्टर के रूप में काम करेंगे। एक प्रोटोटाइप 5.5 इंच वाले आईफोन 7 प्लस से बड़ा होगा और इसमें नए आईफोन्स की तरह ही प्रेशर सैंसटिव डिस्प्ले होगी। जहां तक मटीरियल की बात है जो फोन में मैटल फ्रेम और सिरामिक बैक का प्रयोग किया जाएगा। फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं है कि यह फोन एंड्राॅयड ओ.एस. पर रन करेगा या नहीं।