CES 2017 में लांच होंगे ब्लैकबेरी के एंड्रॉयड स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर: कनाडा की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी ने यह ऐलान किया था कि उसके स्मार्टफोन अब टीसीएल कम्युनिकेशन्स द्वारा बनाए और बेचे जाएंगे। ब्लैकबेरी के साथ इस एग्रीमेंट के ऐलान के बाद टीसीएल ने जानकारी दी है कि नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन सीईएस 2017 में लांच किए जाएंगे। हालांकि, इन डिवाइस के बारे में कोई और जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद है कि इनमें से एक में ब्लैकबेरी की पहचान बन चुका फिज़िकल क्वर्टी कीबोर्ड होगा।

टीसीएल कम्युनिकेशन ने कहा है कि सीईएस ट्रेड शो में यह भी पता चलेगा कि ब्लैकबेरी की विरासत किस तरह से भविष्य के स्मार्टफोन का हिस्सा बनेगी। यह तो साफ है कि ब्लैकबेरी अब एप्पल और सैमसंग जैसे बड़े ब्रांड को चुनौती देने के लिए चीन के टीसीएल के साथ साझेदारी पर भरोसा कर रही है।

टीसीएल द्वारा बनाए गए ब्लैकबेरी क्वर्टी डिवाइस ब्लैकबेरी मर्करी होने की उम्मीद है। इस हैंडसेट की तस्वीरें के साथ स्पेसिफिकेशन भी इस महीने ही लीक हुए थे। कथित ब्लैकबेरी मर्करी स्मार्टफोन में स्पेस बार में फिंगरप्रिंट सेंसर इंटिग्रेटेड होगा। इसमें स्नैपड्रैगन 625 सीपीयू के साथ 4.5 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन को गीकबेंच पर लिस्ट किया गया था। इसमें 3 GB रैम, 32 GB इनबिल्ट स्टोरेज, 3400 mAh की बैटरी, 18 MP रियर कैमरा और 8 MP का फ्रंट कैमरा होगा। यह एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलेगा।