गूगल पिक्सल यूजर्स को करना पड़ रहा नई समस्या का सामना

Punjab Kesari

जालंधर : गूगल का पिक्सल स्मार्टफोन अब तक का बैस्ट एंड्राॅयड स्मार्टफोन है और यह बैस्ट कैमरा स्मार्टफोन्स की लिस्ट में भी शामिल है। हालांकि इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि गूगल पिक्सल स्मार्टफोन के लांच के बाद से ही यूजर्स को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। अब गूगल पिक्सल यूजर्स को एक नई समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को यू.एस.बी. टाइप-सी से यू.एस.बी. टाइप-ए अडाप्टर के जरिए मैक पर फाइल्स ट्रांसफर करते समय दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले गूगल पिक्सल यूजर्स फ्रिजिंग इशू, अधिक वाॅल्यूम पर आॅडियो डिस्टार्शन और एल.टी.ई. कनैक्टिविटी में समस्या का सामना करना पड़ा था।

गूगल पिक्सल स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ने गूगल के फाॅरम पेज पर इस समस्या के बारे में जानकारी दी है। बहूत से यूजर्स की मानें तो यह समस्या एंड्राॅयड फाइल ट्रांसफर एप के कारण आ रही है जिसे वर्ष 2012 के बाद से ही अपडेट नहीं किया गया है। गैजेट्स का रिव्यू करने वाली लोकप्रिय वैबसाइट 9टू5मैक ने भी इस केबल को टैस्ट किया है और उन्हें इसमें कोई खामी नजर नहीं आई है। उन्होंने भी एंड्राॅयड फाइल ट्रांसफर को इस समस्या का कारण बताया है। 

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक एंड्राॅयड फाइल ट्रांसफर पिक्सल फोन में काम नहीं कर रहा जबकि एक अन्य स्मार्टफोन (गैलेक्सी एस3) में इसे इस्तेमाल करने पर यह बिना किसी समस्या के काम कर रहा है। फिलहाल यह समस्या सभी गूगल पिक्सल यूजर्स को नहीं आ रही है, लेकिन इस समस्या को गूगल द्वारा जल्द ही सोल्व कर दिया जाएगा।