भारत में मोटो G4 और मोटो G4 प्लस के लिए जारी हुआ नॉगट अपडेट

Punjab Kesari

जालंधरः लेनोवो ने भारत में मोटो G4 और मोटो G4 प्लस हैंडसेट के लिए एंड्रॉयड 7.0 नॉगट अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट के साथ ही यूजर्स को नए मोटो एक्शन जैसे कि स्वाइप कर स्क्रीन को वन हैंडेड मोड पर लाना। इसके अलावा स्क्रीन ऑन होने पर और फिंगरप्रिंट सेंसर (मोटो G4 प्लस में) टच करने पर लॉक को डिसेबल व इनेबल करने के लिए एक नई सेटिंग दी गई है। इस सेटिंग को एक्सेस करने के लिए स्क्रीन लॉक गियर आइकन पर टैप करना होगा।

अगर आपको एंड्रॉयड 7.0 नॉगट अपडेट के लिए नोटिफिकेशन मैसेज मिले तो उन्हें ''यस, आई एम इन'' पर क्लिक करना होगा। एक बार अपडेट डाउनलोड करने के बाद 'इंस्टॉल नाउ' पर क्लिक करें। जिन्हें नोटिफिकेशन मैसेज नहीं मिला है वे सेटिंग > अबाउट फोन > सिस्टम अपडेट्स में जाएं और अगर अपडेट उपलब्ध हैं तो आगे की प्रक्रिया पूरी करें।  इन अपडेट को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जा रहा है। अभी इन अपडेट को भारत में ही जारी किया जा रहा है और दूसरे बाजारों में इन अपडेट के जल्द मिलने की उम्मीद है।

सबसे ख़ास बात कि जब आप फोन को एंड्रॉयड नूगा पर अपडेट करेंगे तो आपको लेनोवो की ब्रांडिंग के साथ 'हैलो मोटो' की सिग्नेचर टोन सुनाई पड़ेगी। इसके अलावा मल्टी-विंडो व्यू, वर्क मोड, डेटा सेवर, डोज़ मोड, नोटिफेकेशन कंट्रोल, क्विक सेटिंग बार, नोटिफिकेशन डायरेक्ट रिप्लाई, जैसे नए फीचर मिलेंगे।