लांच से पहले लीक हुई नोकिया के नए स्मार्टफोन की तस्वीरें

Punjab Kesari

जालंधरः फिनलैंड की कंपनी नोकिया साल 2017 में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC 2017) इवेंट के दौरान अपने नए स्मार्टफोन का प्रदर्शन कर सकती है । लांच से पहले अब तक इस स्मार्टफोन के बारे में कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। जिनमें नोकिया के दो स्मार्टफोन नोकिया Z2 प्लस और नोकिया पी की इमेज, स्पेसिफिकेशन और कुछ फीचर्स सामने आए हैं। 

लीक हुई इमेज में स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल में 5.2-इंच की डिसप्ले को दिखाया गया है। यइ स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल पर उपर की ओर नोकिया का लोगो दिया गया है। लीक हुई इमेज के देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि यह कंपनी का मध्यम श्रेणी स्मार्टफोन नोकिया डी1सी हो सकता है। जिसके बारे में कुछ समय पहले भी कुछ जानका​रियां सामने आई थी। किंतु अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह डिवाइस एमडब्ल्यू 2017 में प्र​दर्शित होगा या नहीं।

नोकिया Z2 प्लस और नोकिया पी के बारे में बैंचमार्क वेबसाइट गीकबैंच के माध्यम से कुछ जानकारियां सामने आई थीं। जिसमें इस स्मार्टफोन को 2156 सिंगल कोर टेस्ट स्कोर और 5217 मल्टी कोर टेस्ट स्कोर प्राप्त हुए हैं। यह स्मार्टफोन 1.77गीागहर्ट्ज क्वालकॉम क्वाडकोर प्रोसेसर पर पेश होगा। वहीं एक अन्य लीक खबर के मुताबिक इसमें कंपनी नोकिया जेड2 प्लस को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट पर पेश कर सकती है। यह एंड्रॉयड 6.0 मार्शमेलो पर आधारित होगा और इसमें 4GB रैम हो सकती है।

वहीं नोकिया पी स्मार्टफोन भी प्रीमियम फ्लैगशिप श्रेणी का हेंडसेट होगा। इसके बारे में हाल ही में वेइबो वेबसाइट पर कुछ फीचर्स के संकते दिए गए थे। लीक जानकारी के अनुसार नोकिया पी स्मार्टफोन को डिजाइन आईफोन से काफी मिलता-जुलता हो सकता है। नोकिया पी में क्वाड एचडी रेजल्यूशन वाला डिसप्ले होगा। यह स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर कार्य करता है और इसमें 6GB रैम हो सकती है। इसमें 23MP का रीयर कैमरा होगा।