फरवरी में इस स्मार्टफोन को मिलेगा एंड्रॉयड का लेटेस्ट अपडेट

Punjab Kesari

जालंधरः चीनी की मल्टीनेशनल नेटवर्किंग कंपनी Huawei  ने अक्तूबर में अपने टर्मिनल के हॉनर ब्रांड के तहत भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन हॉनर 8 को लांच किया था। कंपनी ने हाल ही में यह घोषणा की है कि इस स्मार्टफोन को अगले साल फरवरी में एंड्रॉयड 7.0 नॉगट अपडेट जारी किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत डुअल रियर कैमरा सेटअप है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड नूगा के फ़ीचर जैसे स्पिलिट स्क्रीन मल्टीटास्किंग और क्विक रिप्लाई जैसे फीचर मिलेंगे। इसके अलावा एंड्रॉयड नूगा आधारित कंपनी की ईएमयूआई 5.0 में कई बड़े बदलाव किए जाएंगे। इन फ़ीचर के अलावा नूगा अपडेट पाने वाले यूज़र को दो अलग-अलग प्रोफाइल और उनके बीच आसानी से स्विच करने का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा इस रिपोर्ट के मुताबिक, ईएमयूआई 5.0 में मशीन लर्निंग से फोन में एप्प की प्राथमिकता तय की जा सकती है। 

यूजर के व्यवहार के हिसाब से रिसोर्सेज को बांटा जा सकता है। इसके अलावा दूसरे फीचर जैसे एप्प लॉक के जरिए फोन में एप्प के लिए एडवांस्ड सिक्योरिटी भी मिलेगी है। बैटरी लाइफ को बचाने के लिए एप्प में कई पावर सेविंग मोड भी मिलेंगे। गौर करने वाली बात है कि, एंड्रॉयड 7.0 नूगा आधारिक ईएमयूआई 5.0 स्किन को पहले ही हुवावे मेट 9 में दिया जा चुका है।