Apple iPhone 8 की तस्वीरें हुई लीक, जानें फीचर्स

Punjab Kesari

जालंधरः अमरीका की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी  Apple के नए आईफोन 8 के फीचर्स और लुक को लेकर पिछले काफी समय से खबरें आ रही हैं। खबरों के मुताबिक,  आईफोन 8 से संबंधित कुछ जानकारियां हासिल हुई हैं। ट्विटर पर बेंजामिन गेस्किन ने कुछ तस्वीरें साझा की हैं। इसके मुताबिक आईफोन 8 ग्लास और स्टेनलेस स्टील का बना है। साथ ही इसमें बेजल लैस एज-टू-एज डिस्प्ले भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें  टच आईडी नहीं दिखाई गई है।

रिर्पोट के मुताबिक, यह एक CNC डमी मॉडल है। हालांकि, यह पूरी तरह स्पष्ट नहीं है कि यह आईफोन 8 है भी या नहीं। वहीं, लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक आपको ये बता दें कि फोन के निचले हिस्से में एक लाइटनिंग पोर्ट दिया गया है। साथ ही वॉल्यूम बटन दाईं तरफ और पावर बटन बाईं तरफ दिया गया है। आईफोन 8 एक रेवोल्यूशनरी फ्रंट-फेस कैमरा के साथ 3D सेंसर से लैस होगा। इसमें फेस लॉक भी दिया जा सकता है, जिससे चेहरे के जरिए फोन को अनलॉक किया जा सकेगा। आईफोन 8 के बैक में डुअल कैमरे मॉड्यूल वर्टिकल है।

पहली रिर्पोट के मुताबिक, आईफोन 8 के तीन मॉडल पर काम करेगा। सबसे बड़ी स्क्रीन वाला हैंडसेट 5.8 इंच की स्क्रीन के साथ आएगा। बाकि दो मॉडल में 4.7 और 5.5 इंच की स्क्रीन होगी। आईफोन के सबसे बड़े वर्जन में 'wraparound' डिजाइन होगा। इसमें गिलास के नीचे Touch ID मौजूद होगा।