इन शानदार फीचर्स से लैस होगा iPhone 8

Punjab Kesari

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी Apple के नए आईफोन 8 के लांच होने से पहले ही इसके फीचर्स और लुक को लेकर पिछले काफी समय से खबरें आ रही हैं। लेकिन अाखिरकार अब इसके 7 फीचर्स की पुष्टि हो गई है। अाइए जानते है इनके बारे में-

1. वाटर रेजिस्टेंट- आईफोन 8 का डिजाइन वाटर रेजिस्टेंट होगा, साथ ही इसमें ग्लास या प्लास्टिक बैक पैनल भी हो सकता है।

2. ड्यूल रियर कैमरा- उम्मीद जताई जा रही है कि ऐपल के इस मॉडल में ड्यूल रियर कैमरा होगा। कंपनी आईफोन 7 में भी इस कैमरे का इस्तेमाल कर चुकी है।

3.वायरलेस चार्जिंग- आईफोन 8 की एक और खासियत इसका वायरलेस चार्जिंग सिस्टम होगा। ताइवान के आईफोन 8 के असेंबलर ने इस बात का खुलासा किया है।

4.NFC सपॉर्ट- आईफोन 8 में NFC सपॉर्ट भी मौजूद होगा। इससे यूजर्स ऐपल वॉच को भी अपने फोन से जोड़ सकेंगे साथ ही इससे वह ऑनलाइन पेमेंट भी कर पाएंगे।

5.ऑगमेंटेड रिऐलिटी- इस बार आईफोन 8 का सबसे आकर्षक फीचर इसमें मौजूद ऑगमेंटेड रिऐलिटी होगी। इसकी घोषणा कंपनी ने WWDC कॉन्फ्रेंस में ही कर दी थी।

6.बेहतर होगा सिरी- एप्पल  ने सिरी से जुड़ी कोई जानकारी तो साझा नहीं की थी पर माना जा रहा है कि आईफोन 8 में यह फीचर और बेहतर तरीके से काम करेगा। सिरी दूसरी भाषाओं को ट्रांसलेट करने के साथ अन्य कमांड भी मानेगा।

7.होमपॉड इंटेग्रेशन- ऐमजॉन होम और गूगल एको से टक्कर लेने के लिए एप्पल  ने हाल में ही होमपॉड लांच किया था। यह स्पीकर आईफोन 8 को भी सपॉर्ट करेगा।