RBI की मंजूरी से बाद में एमेजान भारत में लॉच करेगी डिजीटल पेमेंट वलट

Punjab Kesari

जालंधर- दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन  इंडिया जल्द ही भारत में डिजिटल लाइट के लिए तैयार करने की तैयारी है। केवल अमेजन  ही नहीं, लेकिन भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार ने पहले से ही फोन से शुरू की है अमेरिकी कंपनी एमाजान इंडिया को भारतीय रिजर्व बैंक ने डिजिटल वॉलेट लॉन्च करने की मंजूरी दे दी है। एमेजान का वेलाट काफी स्किरे माना जाता है और इस में एक्स्ट्रा स्पीरीटी के लिए टू फक्टर एथेंटिकेशन दिया जाता है।

अमेजन  ने एक साल पहले प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। कंपनी में कैशलेस ट्रांजैक्शन में टारगेट करते हुए दिसम्बर में बैलेंस सर्विस लांच किया गया था। हालांकि यह केवल एमेजॉन के ट्रांजैक्शन के लिए काम करता है हालांकि अमेजन  ने यह साफ नहीं किया है कि इसकी नई व्हीलट ऐप का दायरा क्या होगा और कैसे काम करेगा।

एम्मेसन इंडिया पेमेंट्स के वाइस प्रेजिडेंट शिरराम जगन्नाथ ने कहा, 'रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से पीपी 9 का लाइसेंस मिला है, साथ में हम काफी खुश हैं। हमारा फोकस कस्टमास्टर ट्रस्टेड कैशलेस पेमेंट एक्स्पिरियंस दे रहा है आर 29 अब पीपी 9 के लिए गाइडलाइन जारी करने के लिए प्रोसेसर में है हम आसान KY3 और एथेंटिकेशन के माध्यम से लो लिमिट सन्दर्भ लोग पहुंचेंगे।