अगले हफ्ते से फेसबुक मैसेंजर को मिलेगा नया लुक

Punjab Kesari

जालंधरः फेसबुक अपने मैसेंजर एप्प को बढ़िया बनाने के लिए उसमें नए फीचर्स शामिल करती रहती हैं। दुनियाभर में करीब 1.2 अरब से ज्यादा लोग हर महीने फेसबुक मैसेंजर पर चैट के लिए एक्टिव रहते हैं। जानकारी के अनुसार इस एप्प के नेविगेशन को और बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने एक नया लुक जारी किया है। यह नया लुक दुनियाभर में एंड्रायड और आईओएस पर इस हफ्ते से मिलना शुरु हो जाएगा। मैसेंजर के मुख्य डेविड मार्कस ने कहा, “कंपनी का फोकस यूजर के लिए नेविगेशन आसान करने पर है”।

इस एप्प के नए लुक की बात करें तो बदलाव इनबॉक्स में भी किया गया है जो मैसेजेज के साथ कॉन्टैक्ट का ऑनलाइन स्टेट्स भी बताते हैं। वहीं, बॉटम बार में होम स्क्रीन, कैमरा बटन, सर्च और गेम्स भी शामिल होंगे। साथ ही इसमें एक नया डिस्कवर फीचर भी जोड़ा जाएगा। कंपनी ने इसे यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। साथ ही अगर यूजर ने कुछ मिस कर दिया है तो वो रेड डॉट के साथ दिखाया जाएगा। 

इससे पहले मैसेंजर ने लोकेशन शेयर करने का फीचर जारी किया था। इसके जरिए अब आप यह देख पाएंगे कि आपके दोस्त रियल टाइम में कहां है। इतना ही नहीं, आप अपने दोस्तों को भी ये बता पाएंगे कि आप रियल टाइम में कहां हैं।