आपके कप्यूटर को सेफ रखेंगे 2015 के टॉप एंटीवायरस

  • आपके कप्यूटर को सेफ रखेंगे 2015 के टॉप एंटीवायरस
You Are Heretechnology
Monday, December 28, 2015-10:30 AM

जालंधर: यदि आप भी काम के लिए कप्यूटर और लैपटॉप का प्रयोग करते हैं तो आपके लिए अपने डिवाइस की सुरक्षा सबसे पहले नंबर पर आती है। वायरस का सबसे बड़ा सत्रोत इंटरनैट है और इंटरनैट से जुड़ते ही पीसी में वायरस के साथ-साथ निजी जानकारी के हैक होने का भी खतरा बढ़ जाता है। इसीलिए अपने डाटा और जरूरी फाइलों को सुरक्षित रखने के लिए पी.सी. में एक अच्छे एंटीवायरस का होना बहुत जरूरी है। आज हम आपको ऐसे एंटीवायरस सॉटवेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके पी.सी. और लैपटॉप को हर तरह से सुरक्षित रखेंगे। 

Bitdefender Antivirus Plus 2016:
यह सॉटवेयर लगातार मैलवेयर को आपके पीसी में डिटैक्ट कर उसे खत्म करने में सक्षम है। इसकी दिक्कत है कि यह इंस्टॉल और अनइंस्टॉल करते वक्त पीसी को पूरी तरह से रीस्टार्ट करना पड़ता है जो काम के वक्त असुविधाजनक बनता है। इसकी बेहतरीन परफॉरमेंस और टैक्नीकल स्पोर्ट के कारण इसे 10 में से 9.98 अंक दिए गए हैं। इसकी कीमत 2,000 रुपए के लगभग है।

Kaspersky Anti-Virus2016:
एंटीवायरस के मामले में कैसपर्सकी का नाम बेहद फेमस है। इसे टेस्टिंग में सबसे उपर पाया गया है। जहां बिटडिफैंडर 24 घंटे कस्टमर स्पोर्ट देता है वहीं कैसपर्सकी 18 घंटों का स्पोर्ट देता है। इसकी कीमत 4 हजार रुपए के लगभग है और यह आपकी विंडोज के लिए बैस्ट एंटीवायरस सॉटवेयर है। 

Mcafee Antivirus Plus 2016:
इस सॉटवेयर की सबसे खास बात यह है कि इसके एक साल के लाइसैंस में आप अनगिनत डिवाइस में इसका प्रयोग कर सकते हैं। इसकी कमी यह है कि इसमें पासवर्ड मैनेजर नहीं है। एंट्री लैवल सिक्योरिटी सॉटवेयर Mcafee में बहुत से कमाल के फीचर्स मिलते हैं जिसमें से एक यह है कि आप इससे अनवांटेड मालवेयर को भी हटा देते है। इसकी कीमत भी 4 हजार के लगभग है। 

Norton Security Deluxe 5:
इस साटवेयर में कई एडीशनल फीचर्स दिए गए हैं जोकि आमतौर पर एंट्री लैवल एंटीवायरस में नहीं मिलते। इसके टैस्ट के दौरान इसने एक आम साटवेयर को चार बार मालवेयर के रूप में स्कैन किया। 9.05 रेटिंग वाले इस एंटीवायरस में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे हाई रैंक वाला एंटीवायरस बनाते हैं। इसकी कीमत 3,300 रुपए है। 

F-secure Anti-Virus 2016:
एफ-सिक्योर इंस्टॉल होते वक्त आपके पी.सी. को स्कैन कर लेता है और आपके डिवाइस को वायरस मुक्त कर देता है। टैस्ट के दौरान इसके ज्यादातर नतीजे नकारात्मक निकले हैं। इसका यूजर इंटरफेस काफी आसान होने के कारण यह एक बैस्ट एंटीवायरस की सूची में शामिल है। इसकी कीमत 2,650 रुपए है।


Latest News