15 जनवरी को हो जाएगा आपका Paytm वॉलेट बंद!

Punjab Kesari

जालंधर - अगर आप पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो ये 15 जनवरी को बंद हो जाएगा। इस बात की जानकारी वन97 कम्यूनिकेशन ने नोटिस जारी करके दी है। दरअसल, पेटीएम को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानि आरबीआई ने पेमेंट बैंक शुरू करने का लाइसेंस दे दिया है। नोटिस में कहा गया है कि अब पेटीएम वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगा और इसके लिए 15 जनवरी की तारीख तय की गई है।

आरबीआई ने यह लाइसेंस पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा को एक सामन्य भारतीय नागरिक के तौर पर जारी किया है। कंपनी ने नोटिस में कहा है कि सिर्फ वहीं पेटीएम वॉलेट पेमेंट बैंक में बदलेंगे, जो ई-वाइसी के नियमों को पूरा करेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि अगर कोई यूजर ई-केवाईसी के निर्देशों का पालन नहीं करता है तो उसका वॉलेट बंद कर दिया जाएगा। अगर कोई यूजर पेटीएम पेमेंट बैंक का इस्तेमाल नहीं करना चाहता है, तो उसे 15 जनवरी तक ई-मेल के जरिए जानकारी देनी होगी। 

अगर यूजर के वॉलेट में बैलेंस है, तो यूजर को कंपनी की मेल आईडी care@paytm.com पर बैंक अकाउंट की डिटेल्स भेजनी होगी। डिटेल्स में अकाउंट होल्डर का नाम, अकाउंट नंबर और IFSC कोड भेजना होगा। ऐसा करने से 15 दिनों के अंदर आपका पैसे आपके अकाउंट में आ जाएगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपका वॉलेट में बचा हुआ पैसा पेटीएम पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगा, लेकिन आप इस पैसे का तब तक इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, जब तक आप अपनी बैंक डिटेल्स को सबमिट नहीं कर देते।