भारत में जल्द लांच होगी सैमसंग की यह नई सर्विस

Punjab Kesari

जालंधर : कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपनी नई सर्विस सैमसंग पे (Samsung Pay) को जल्द ही भारत में लांच करने वाली है। कंपनी ने उपभोक्ताओं को इसके एक्सेस के लिए साइन अप करने की घोषणा कर दी है। यह सर्विस इस साल की पहली छमाही तक देश में लांच हो जाएगी। भारत में पेश होने के बाद सैमसंग पे सर्विस फिलहाल कुछ ही डिवाइसिस को सपोर्ट करेगी जिसमें गैलेक्सी एस7, गैलेक्सी एस7 ऐज, गैलेक्सी नोट 5, गैलेक्सी एस6 ऐज+, गैलेक्सी ए5 (2016) और गैलेक्सी ए7 (2016) आदि शामिल होंगे।

सैमसंग पे सर्विस के लिए साइन अप करने के टिप्स -

यूजर को सैमसंग पे सर्विस को यूज करने के लिए सैमसंग पे प्रोडक्ट के आॅफिशियल पेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपसे रजिस्ट्रेशन पेज पर कुछ जानकारी मांगी जाएंगी, जिनमें मॉडल नंबर और बैंक डिटेल शामिल होगी। इसके अलावा बैंक का चयन करने के लिए बैंक की आॅप्शन भी उपलब्ध होगी। इसमें Axis, HDFC, ICICI, SBI और Standard Chartered बैंक शामिल होंगे। 

सैमसंग पे एक्सेस में मांगी गई जानकारियों में सैमसंग यूजर आईडी, मोबाइल नंबर और पिन कोड की आवश्यकता होगी। एक बार रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के बाद सैमसंग आपको कंफर्मेशन मेल भेजेगा। सैममोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक कंफर्मेशन मेल में पूछा जाएगा कि आपकी डिवाइस लेटेस्ट एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर पर अपडेट है या नहींं। इसके बाद स्मार्टफोन उपभोक्ता सैमसंग पे आॅप्शन देखने में सक्षम होंगे।