सेल्फी को बेहतर बनाने में मदद करेंगी ये एप्स

Punjab Kesari

जालंधर: अच्छी सेल्फी को हर कोई पसंद करता है लेेकिन इन्हें देख कर कई बार आपके दिमाग में यह जरूर आता होगा कि लोग इतनी अच्छी सेल्फी क्लिक कैसे कर लेते हैं। आपको बता दें कि एक अच्छी सेल्फी क्लिक करना एक कला तो है ही, लेकिन कुछ एप्स की मदद से आप अपनी सेल्फी को और भी निखार सकते हैं। 

स्मार्टफोन्स में सेल्फी लेने के लिए बेस्ट एप्स -

1. फ्रंटबैक (ios और एंड्रॉयड) -
अगर आप सेल्फी क्लिक करते समय अपने सामने का लैंडस्केप मिस नहीं करना चाहते, ऐसे में फ्रंटबैक एप्प आपकी मदद कर सकती है। इस एप्प के जरिए आप फ्रंट और बैक, दोनों कैमरों से फोटो क्लिक कर सकते हैं। यह दोनो तस्वीरें आपको एक ही में कम्बाइन कर मिल जाएंगी।

2. कैंडी कैमरा(एंड्रॉयड) -
आपकी सेल्फी भीड़ में अलग नजर आए इसके लिए उसमें अच्छे इफेक्ट्स जरूरी हैं। कैंडी कैमरा एप्प के जरिए आप सेल्फी में 100 इफेक्ट और फिल्टर लगा सकते हैं जिनमें ब्यूटी फंक्शन और स्किन स्मूदनिंग इफेक्ट्स आदि शामिल हैं।

3. यूकैम पर्फेक्ट(ios और एंड्रॉयड) -
अगर सेल्फी में कोई अनचाहा एलिमेंट आ जाए तो मूड खराब हो ही जाता है। आपको इस समस्या का समाधान यूकैम पर्फेक्ट एप्प से मिलेगा। इस एप्प की मदद से कुछ क्लिक्स के जरिए आप अपनी सेल्फी से अनचाहे एलिमेंट्स को दूर कर सकते हैं। वैसे यह एप्प शटर रिलीज बटन क्लिक करने से पहले ही काफी हद तक आपकी सेल्फी में ऑटोमैटिकली सुधार कर देती है।

4. प्रिज्मा (ios और एंड्रॉयड) -
सेल्फी में बेहतरीन इफेक्ट देने के लिए प्रिज्मा एप्प को यूज किया जा सकता है। यह फोटो एडिटिंग एप्प पहले iOS के लिए लांच की गई थी और उसके बाद इसे एंडॉयड पर भी उपलब्ध कर दिया गया। इस एप्प की मदद से यूजर्स अपनी पसंद का इफेक्ट सिलेक्ट कर बेहतरीन सेल्फी क्लिक कर सकते हैं।