WhatsApp में शामिल हुअा यह नया फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल...

Punjab Kesari

जालंधरः दुनिया की दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प WhatsApp लगातार अपने ग्राहकाे के लिए नए- नए फीचर लेकर आती रहती है जो ग्राहकाे द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं।अब तक अाप मजेदार जीआईएफ इमेजेस बतौर मेसेज फॉरवर्ड कर पाते थे जिन्हें क्लिक करने पर यह खुलते थे।लेकिन अब से यह वॉट्सऐप द्वारा खुद दिया जा रहा है।यह फीचर अभी बीटा टेस्टिंग वर्जन में है। यह फीचर यूजर्स को उनके वॉट्सऐप में दिखाई देने लगा है।

WhatsApp पिछले कुछ समय से इस नए फीचर पर काम कर रहा था।फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी के दुनिया भर में वॉट्सऐप के एक मिलियन से ज्यादा यूज़र बेस हैं जिनमें से कुल 200 मिलियन भारत से आते हैं।वॉट्सऐप अपने यूजर्स को नित नए फीचर्स उपलब्ध करवाता ही रहा है। ऐसे में यह फीचर निश्चित तौर पर लोगों को मजेदार लग सकता है।

फोन में इसे जांचने के लिए अाप सबसे पहले टाइपिंग बेल्ट पर जाएं। इमोजी पर क्लिक करने पर जहां सभी इमोजी दिखते हैं, उसके ठीक नीचे जीआईफ का ऑप्शन दिखेगा। इसे क्लिक करने पर विभिन्न इमोजी देखे जा सकते हैं। तस्वीर में यह आप साफ देख सकते हैं.ख़बर के मुताबिक वॉट्सऐप भारत में अगले छह महीनों के अंदर पर्सन-टू-पर्सन पेमेंट सर्विस लॉन्च करने पर काम कर रही है।