वर्ष 2016 में टॉप पर रहीं ये Games

Punjab Kesari

जालंधर : वर्ष 2016 गेमिंग के शौकीनों के लिए काफी अच्छा रहा। इस साल यूजर्स ने ऑफलाइन गेम्स के साथ-साथ ऑनलाइन गेम्स को भी काफी पसंद किया। आज हम आपको ऐसी टॉप गेम्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खेलकर आपको बिल्कुल रियल एक्सपीरियंस मिलेगा।

Pokemon Go -

इस एडवैंचरस गेम को इस साल लोगों ने काफी पसंद किया हालांकि कुछ लोगों ने कहा कि इस गेम को खेलते हुए गेमर पूरी तरह से वर्चुअल वल्र्ड में जीने लगता है ऐसे में वह अपने आसपास हो रही गतिविधियों को भूल जाता है जिससे एक्सीडैंट होने की संभावना काफी बढ़ जाती है। सिमिलरवैब (वैब एनालिटिक्स) की रिपोर्ट के मुताबिक यू.एस. में 8 जुलाई को लांच हुई यह गेम महज 2 दिनों में 5 प्रतिशत से ज्यादा एंड्रॉयड डिवाइसिस पर इंस्टॉल हो गई थी। 

pokemon12

Clash of Clans -

मोबाइल गेम डिवैल्पमैंट कम्पनी द्वारा बनाई गई क्लैश ऑफ क्लांस गेम को गेमर्स ने काफी पसंद किया। इस गेम में यूजर को अपने गांव का निर्माण करना होगा और धीरे-धीरे बर्बर, हॉग राइडर्स, जादूगरों और ड्रैगन को अपग्रेड करना होगा जिससे गांव धीरे-धीरे शक्तिशाली बन जाएगा। इस गेम में आप अन्य प्लेयर को अपने साथ ऐड कर क्लैन वॉर भी कर सकते हैं। 

clash of clan12

Super Mario Run -

वीडियो गेम प्रोडक्ट्स बनाने वाली कम्पनी निङ्क्षन्टडो ने सुपर मारियो रन को पेश कर स्मार्टफोन की दुनिया में तहलका मचा दिया। आई.ओ.एस. ऑप्रेटिंग सिस्टम के लिए बनाई गई इस गेम ने लोगों को एक बार फिर उनके बचपन की याद दिला दी। अगर आपकी डिवाइस आई.ओ.एस. 8 या उससे ऊपर के वर्जन पर चलती है तो आप इस गेम को आप अपनी डिवाइस में इंस्टॉल कर गेम का आनंद उठा सकते हैं।

super mario12

Chhota Bheem Jungle Run -

नजारा गेम्स द्वारा बनाई गई इस एक्शन और एडवैंचरस गेम को बच्चों ने काफी पसंद  किया है। गेम में बच्चों को छोटा भीम का करैक्टर निभाने का मौका मिला है। इस गेम में बड़े पत्थर, जहरीले सांप और मधुमक्खियां आपको परेशान करेंगी और आपका रास्ता रोकेंगी लेकिन गेमर को इन मुश्किलों का सामना करते हुए मंजिल तक पहुंचना होगा।

choota bheem12

Need for Speed No Limits -

रेसिंग कैटेगरी की इस गेम को गेमर्स ने काफी सराहा है। गेम में कार को कस्टोमाइज करने और नाइट्रोजन से स्पीड बढ़ाने जैसे ऑप्शन्स मिलेंगे। गेम में यूजर को रेस लगाते हुए सभी कारों को पीछे छोडऩा होगा जिसके बाद उसे अलग ट्रैक पर नए चैलेंज का सामना करने का मौका मिलेगा। 

need for speed12

Real Cricket 16 -

स्पोर्ट्स के चाहने वालों के लिए मोबाइल गेमिंग स्टूडियो नॉटिलस मोबाइल ने इस बेहतरीन गेम को पेश किया है जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया। इस गेम में प्लेयर बैटिंग शॉट्स और बॉङ्क्षलग एक्शन्स को डाऊनलोड कर सकते हैं। टैस्ट सीरीज मोड से लैस इस गेम में यूजर को 20-20 वल्र्ड कप और टूर्नामैंट्स खेलने का मौका मिलेगा। 

real cricket13