एंड्रॉयड और आईओएस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हुई Vine कैमरा एप्प

Punjab Kesari

जालंधरः माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर कुछ दिन पहले ही यह घोषणा की गई थी कि वाइन एप्प को अब वाइन कैमरा एप्प के नाम से जाना जाएगा। ट्विटर की टीम और वाइन ने एक ब्लॉगपोस्ट जारी कर यह भी कहा है यूजर्स के सारे वाइन्स, vine.co वैबसाइट पर सेव रहेंगे। इस एप्प को यूजर्स गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। इस पर यूजर्स द्वारा बनाई गई एक साल पुरानी वीडियो पर आसानी ढूंढी जा सकेगी।

आइए जानते है क्या है वाइन कैमरा एप्पः-

आपको बता दें कि वाइन कैमरा एप्प के जरिए यूजर्स 6 सेकेंड की वीडियो बनाकर ट्विटर पर शेयर कर सकते हैं। इसी के साथ ही यूजर्स कई कट्स के साथ वीडियो बना कर इसे एडिट भी कर सकते हैं। इस एप्प में मल्टी-क्लिप ट्रीमिंग, ग्रिड ओवरले, एएफ फोक्स, घोस्ट टूल और फ्लैश जैसे टूल्स शामिल हैं। वीडियोज को बनाकर ड्राफ्ट में भी सेव किया जा सकता है, जिससे उसे बाद में पोस्ट किया जा सके।

इस एप्प का इस तरह करें इस्तेमालः-

इस एप्प को  गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर से डाउनलोड करें। Vines को फोन में सेव करने के लिए प्रोफाइल पर क्लिक करें। फिर सेव वीडियोस पर टैप करें। इसके बाद सेटिंग पर क्लिक कर सेव टु फोटो लाइब्रेरी या ईमेल मी या डाउनलोड लिंक पर टैप करें। इससे वाइन्स सेव हो जाएंगे। अगर आप सभी को डाउनलोड करना चाहते हैं तो सिलेक्ट पर टैप कर डाउनलोड कर सकते है।