महिलाओं के लिए खास तौर पर बनाई गई हैं ये एप्स

Punjab Kesari

जालंधर : रोजमर्रा की जिंदगी में स्मार्टफोन की जरूरत काफी बढ़ गई है। स्मार्टफोन में दी जाने वाली अलग-अलग कैटेगरी की एप्स जैसे सोशल मीडिया, शॉपिंग और फोटो एडिटिंग आदि महिलाओं के दैनिक जीवन को काफी आसान बनाती हैं। तो आइए जानते हैं इन एप्स के बारे में -

Snapseed: 

यह फोटो एडिटिंग एप्प उन महिलाओं के लिए है जो बिना एडिटिंग किए सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करती हैं। इस एप्प में एक से बढ़कर एक इफेक्ट्स दिए गए हैं जो आपकी तस्वीर को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

Nykaa: 

इस एप्प को खास तौर पर महिलाओं के लिए बनाया गया है। इस एप्प में ब्यूटी प्रोडक्ट की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इफेक्ट मौजूद हैं। एप्प में एक 'आॅफर' टेब भी दी गई है जहां आपको शानदार डील्स और डिस्काउंट्स मिलेंगे। 

Practo: 

डाॅक्टर का पता लगाने के लिए यह एप्प बहुत मददगार साबित होगी। इस एप्प में कई कैटेगरी के स्पेशलिस्ट्स की सूची है जो बीमारी से संबंधित इलाज करने वाले डॉक्टर का पता लगाने में मदद करेगी।

HealthifyMe:

 महिलाओं के लिए यह एक बेहतरीन फिटनेस एप्प है। यह एप्प स्मार्टब्रांड जैसे Fitbit, Mi Band, Google Fit और YUFIT के साथ आसानी से सिंक  की जा सकती है। 

Uber: 

जॉब पर जाने वाली महिलाओं के लिए यह एप्प काफी महत्वपूर्ण है। इस सर्विस में कई फीचर्स शामिल है जो कैब के सफर को और भी सुरक्षित बनाते है। एप्प में 'Share your ETA' फीचर दिया गया है जो यूजर्स को दोस्त व परिवार के साथ रिअल टाइम में लोकेशन शेयर करने में मदद करता है।