हार्ले डेविडसन ने लांच किया 2017 मॉडल स्ट्रीट रॉड 750

Punjab Kesari

जालंधर : अमरीकी वाहन निर्माता कम्पनी हार्ले डेविडसन के चाहने वालों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। हार्ले डेविडसन को आज से करीब 114 साल पहले सन 1903 में शुरू किया गया था और तब से ही इस कम्पनी ने लोगों के दिलों पर राज किया है। हार्ले डेविडसन ने अपनी नई मोटरसाइकिल 2017 स्ट्रीट रोड 750 (2017 Street Rod 750) को भारत में लांच कर दिया है। इस मोटरसाइकिल की दिल्ली में एक्स शोरुम कीमत 5.86 लाख रुपए रखी गई है।

सफर को बनाएगी आरामदायक :

सफर को आरामदायक बनाने के लिए इस मोटरसाइकिल के फ्रंट में 43 mm फोकस व रियर में पारम्परिक सस्पैंशन का सैटअप दिया गया है। हार्ले डेविडसन का कहना है कि मोटरसाइकिल में दिए गए सस्पैंशंस को चालक की लम्बाई के हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है। 

मोटरसाइकिल में लगा है दमदार इंजन :

स्ट्रीट रोड 750 में 749 सी.सी. का ज्यादा आऊटपुट पैदा करने वाला रैवोल्यूशन ङ्ग 750 V-ट्विन इंजन लगा है जो 68.4 बी.एच.पी. की पावर व 62 एन.एम. का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 

harley 11

हैंडलबार पर लगे हैं शीशे :

नए डिजाइन के तहत बनाई गई इस मोटरबाइक में स्पिलट सीट सैक्शन व पीछे देखने के लिए हैंडलबार पर शीशे लगे हैं जो इसे बाकी की मोटरबाइक्स से अलग बनाते हैं। 13.5 इंच इंस्ट्रूमैंट क्लस्टर के साथ इसमें नई LED टेल लाइट लगाई गई है। स्ट्रीट रोड 750 का वजन 229 किलोग्राम है और यह कम्पनी के मौजूदा स्ट्रीट 750 से महज 6 किलोग्राम ज्यादा है।

harley-davidson-street-rod 2

सेफ्टी फीचर्स से है लैस : 

हार्ली डेविडसन की इस नई मोटरसाइकिल में चालक की सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा गया है। इस मोटरसाइकिल में डुअल डिस्क ब्रेक्स के साथ ABS सिस्टम मौजूद है जो चालक को तेज़ रफ्तार पर भी मोटरबाइक को सेफली रोकने में मदद करेगा। इसके फ्रंट में 17 इंच का अलाय व्हील लगा है, वहीं कम्पनी ने इसके रियर में इस बार 15 इंच की बजाए 17 इंच का व्हील लगाया है जो राइड करते समय सड़क पर पकड़ बनाने में मदद करेगा।