Valentine's Gift : लग्जरी फीचर्स के साथ लांच हुआ Honda City का नया फेसलिफ्ट वर्जन

Punjab Kesari

जालंधरः प्रीमियम वर्ग का यात्री वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने आज चौथी पीढी की नई होंडा सिटी कार पेश की, जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 8,49,990 रुपए से लेकर 13,56,990 रुपए तक है।   

कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी योईचिरो यूएनो ने यहां इस कार को पेश करते हुए कहा कि नई स्टाइलिश डिजाइन, उन्नत नयी प्रौद्योगिकी की खूबियों एवं बेहतरीन सुरक्षा के साथ यह नई होंडा सिटी अपनी लोकप्रियता में नए बेंचमार्क स्थापित करेगी। भारत में सिटी मॉडल की 6.5 लाख कारें बिकी हैं और यह देश की सबसे सफल सेडान है। इसको एक नए ग्रेड जेडएक्स में भी पेश किया गया है।  

उन्होंने बताया कि इसमें 1.5 लीटर आईडीटीईसी डीजल इंजन तथा 1.5 लीटर आईवीटेक पेट्रोल इंजन है। डीजल इंजन में छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है और 25.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है जबकि पेट्रोल इंजन में पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है और यह 17.4 लीटर का माइलेज देता है। इसके साथ ही सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया है।  इंटीग्रेडेट एलईडी डीआरएल, इनलाइन एलईडी हेडलैम्प, एलईडी फॉग लैम्प, चौड़े टायर के साथ ही 16 इंच एलॉय व्हील वाली इस नई कार में एडवांस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम -डिजिपैड- है। इसके बाहरी के साथ ही आतंरिक साज सज्जे में भी बदलाव किया गया है।  

उन्होंने कहा कि जो ग्राहक अपनी कार में सब कुछ चाहते हैं उनके लिए सिटी का नया वैरियेंट जेडएक्स पेश किया गया है। पेट्रोल इंजन वाली कार की शुरूआती कीमत 8,49,990 रुपए से लेकर 13,52,990 रुपए तक है जबकि डीजल इंजन वाली कार की कीमत 10,75,990 रुपए से लेकर 13,56,990 रुपए तक है।