भारत में लांच हुई 2017 रेंज रोवर इवोक

Punjab Kesari

जालंधर - टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने मंगलवार को भारत में 2017 रेंज रोवर इवोक को लांच किया है जिसकी कीमत 49.10 लाख रुपए से शुरू होकर 67.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। 2017 रेंज रोवर इवोक में जो सबसे बड़ा बदलाव किया गया है, वो है इसका नया इंजिनियम डीजल इंजन। जगुआर लैंड रोवर के नए इंजन से लैस देश में लांच होने वाली यह पहली एसयूवी है।

2017 रेंज रोवर इवोक के बारे में बात करते हुए जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट रोहित सूरी ने कहा, 'रेंज रोवर इवोक को भारत में लांच करने के बाद से ही काफी पसंद किया जाता रहा है। भारतीय बाजार में इस एसयूवी को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और हमें इस एसयूवी के 2017 रेंज को लांच करते हुए बेहद खुशी हो रही है। उम्मीद है नई रेंज रोवर इवोक भी ग्राहकों को काफी पसंद आएगी। 

2017 रेंज रोवर इवोक फिलहाल सिर्फ एक इंजन ऑप्शन के साथ लांच की गई है। इस एसयूवी में 2.0-लीटर इंजिनियम डीजल इंजन लगा है। कंपनी का दावा है कि इस इंजन को बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिए खास तौर पर बनाया गया है। पिछले मॉडल की तुलना में ये इंजन करीब 20 किलोग्राम हल्का है। 1999सीसी से लैस यह इंजन 177 बीएचपी की पावर और 430Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है।