जून में लांच हो सकती है BMW की नई शानदार कार

Punjab Kesari

जालंधरः जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW जल्द ही बाजार में अपनी गाड़ियों की नई सीरीज पेश करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी इसके तहत नई 5 सीरीज लांच करने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में इस कार को जून में लांच किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस नई 5 सीरीज बुकिंग कंपनी ने पहले ही शुरू कर दी है, जिसके लिए 2 लाख रूपए देने होंगे। इसके अलावा यह भी उम्मीद की जा रही है कि इसकी डिलीवरी जुलाई से शुरू हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। 

इंजन की बात करें तो इन नई 5-सीरीज में तीन इंजनों का विकल्प मिल सकता है।  एंट्री लेवल वैरिएंट 520d में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन आ सकता है, जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा। 530i में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आ सकता है, जो 252 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा, यही इंजन 330i GT में भी आएगा। 530d वैरिएंट में 3.0 लीटर का 6-सिलेंडर डीजल दिया जा सकता है, यह इंजन 265 पीएस की पावर और 620 एनएम का टॉर्क देगा। सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हो सकते हैं।

फीचर्स की बात करें तो इन 5-सीरीज में 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सीटों के साथ मसाज फंक्शन, नया आई-ड्राइव सिस्टम, जेस्चर कंट्रोल, अडॉप्टिव डैम्पर्स, रीमोट पार्किंग फंक्शन, एलईडी हैडलैंप्स के साथ वैकल्पि तौर पर अडॉप्टिव एलईडी लाइटें और आधे किलोमीटर रेंज वाले एंटी-डैज़ल हाई-बीम लैंप्स भी आएंगे।