फोर्ड ने पेश की 2018 Mustang, एप से रख सकेंगे ‘नजर’

Punjab Kesari

जालंधर : अमरीकी मल्टीनैशनल कम्पनी फोर्ड की मस्टैंग  लोकप्रिय स्पोर्ट्स कारों में से एक है और अब कम्पनी ने 2018 मस्टैंग को पेश कर दिया है। नई मस्टैंग के करंट डिजाइन में कुछ बदलाव करते हुए नई लुक दी गई है और यह पहली ही नजर में आपके दिल को छू लेगी। 

डिजाइन

नई मस्टैंग के डिजाइन में बहुत से ऐसे बदलाव किए गए हैं जिससे पता चलता है कि यह 2018 मस्टैंग है जिसमें बहुत से लाइट एडजस्टमैंट्स शामिल हैं। फ्रंट पर नए हुड और ग्रिल की पेशकश की गई है। रियर पर नई एल.ई.डी. टैल लाइट्स और एडजस्टिड बम्पर लगा है। पावरफुल इंजन के साथ 4 एग्जॉस्ट पाइप्स लगी हैं। इसी के साथ इस बार नए रंग (ओरेंज फ्यूरी) की पेशकश की गई है।

इंटीरियर की बात करें तो 12 इंच की डिस्प्ले, ऑल-डिजीटल एल.सी.डी. डैशबोर्ड स्क्रीन खास है। डैशबोर्ड स्क्रीन को 3 मोड्स (नॉर्मल, सपोर्ट और ट्रैक मोड्स) में कस्टमाइज किया जा सकता है। इसके अलावा नई मस्टैंग को अपने हिसाब से कस्टमाइज करवाया जा सकेगा। 

1484911177_mustang (1).jpg

परफार्मैंस अपग्रेड

मस्टैंग के परफार्मैंस पैकेज में magnetorheological शाक्स लगे हैं जो सड़क बदलने के साथ डैम्पिंग फोर्स को एडजस्ट करते हैं। सभी वेरिएंट्स में शॉक अब्जार्वर लगे हैं। 2018 मस्टैंग में न्यू एक्टिव एग्जॉस्ट सिस्टम भी लगा है। 

इसके बेस वी6 वेरिएंट की जगह 2.3-लीटर आई4 इंजन ने ले ली है। इसी के साथ ज्यादा पावर और टार्क के लिए 5.0-लीटर वी8 इंजन ऑप्शन उपलब्ध है। 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों मॉडल्स में उपलब्ध है और फोर्ड का नया 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्ध है। फिलहाल इंजन की पावर (हार्सपावर, टार्क, टॉप स्पीड) के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

1484911159_mustang (3).jpg

एप से कर सकते हैं लोकेट

सिंक 3 इन्फोटेनमैंट सिस्टम में अब सिंक कनैक्ट की पेशकश की गई है जिससे मस्टैंग का मालिक स्मार्टफोन एप (फोर्डपास एप) की मदद से इसे लॉक, अनलॉक, लोकेट और स्टार्ट कर सकेगा।

कीमत और उपलब्धता

इसे इस वर्ष की तीसरी तीमाही में नार्थ अमरीका में उतारा जाएगा। फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी सांझा नहीं की गई है।