20mph की रफ्तार से चलेगी यह इलैक्ट्रिक बाइक

Punjab Kesari

जालंधर : पूरी दुनिया इन दिनों साफ और इकोफ्रैंडली ऊर्जा के विकल्पों पर ध्यान देने में जुटी हुई है। ऑटोमोबाइल सैक्टर भी वाहनों के लिए ऐसे ही ईंधन आजमाने पर फोकस कर रहा है। इलैक्ट्रिक कारों के बाद अब मोटरसाइकिल्स और बाइक्स (साइकिल) का चलन बढ़ता जा रहा है। कम्पनियां लोगों की रोजाना की जरूरतों को पूरा करने के लिए बेहतर से बेहतर इलैक्ट्रिक बाइक्स पेश कर रही हैं। अब MOAR कंपनी ने अपनी नई MOAR बाइक को पेश किया है। कंपनी ने पहली बार अपनी किसी इलैक्ट्रिक बाइक्स को क्राऊड फंडिंग प्लेटफार्म के माध्यम से बाजार में उतारा है। 

कंपनी द्वारा पेश की गई यह ई-बाइक किसी स्कूटर से कम नहीं है क्योंकि इसे 20mph की रफ्तार पर चलाया जा सकता है और शहर में प्रयोग के लिए यह बाइक एकदम  ठीक है। इसके साथ ही इसमें 24 इंच के टायर लगे हैं जो इसे कूल और स्पोर्टी लुक देने में मदद करते हैं। इस ई-बाइक में ड्यूल एलईडी हैडलाइट्स, ब्रेक लाइट्स के साथ ही हाईड्रॉलिक असिस्टिड डिस्क ब्रेक भी लगाई गई हैं।

MOAR बाइक को तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है और प्रत्येक मॉडल अलग-अलग बैटरी क्षमता के साथ आता है। इन तीनों वेरिएंट्स के नाम सन, फन और रैप्ट हैं जो 30 से 85 माइल्स की रेंज के साथ आते हैं। कंपनी ने इसमें फोल्डिंग मकैनिज्म का प्रयोग किया है। जिससे इस बाइक को आसानी से फोल्ड किया जा सकता है और आराम से कार में रखकर एक से दूसरी जगह लेकर जाया जा सकता है। 

कीमत: तीन मॉडल्स में बेची जानी वाली बाइक्स की कीमत में से सन वेरिएंट की कीमत  999 डॉलर (लगभग 66,623 रुपए), फन वेरिएंट की कीमत 1199 डॉलर (लगभग 79,955 रुपए) और टॉप मॉडल रैप्ट की कीमत 1,999 डॉलर (लगभग 1,33,304 रुपए) रखी गई है।