जनवरी में भारत में दस्तक देगी होंडा सिटी फेसलिफ्ट 2017 मॉडल

Punjab Kesari

जालंधर - जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा अपनी सेडान कार सिटी के अपडेटेड मॉडल को बाज़ार में उतारने की तैयारी में है। इस कार को साल 2017 के जनवरी महीने में लांच किया जाएगा। ग्लोबल मार्केट में होंडा सिटी का छठा जेनेरेशन बिक्री के लिए उपलब्ध है। होंडा सिटी में पिछले दो सालों से कोई बदलाव नहीं किया गया था और इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी होंडा सिटी का फेसलिफ्ट वर्जन लेकर आ रही है। 

होंडा सिटी फेसलिफ्ट में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे जिसमें नया बंपर, नई हेडलैंप, नया टेल क्लस्टर और नए एलॉय व्हील आदि शामिल होंगे। इसके अलावा कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, 15.7cm टचस्क्रीन यूनिट, ब्लूटूथ टेलिफोनी, पैडल शिफ्ट, क्रूज़ कंट्रोल और सनरूफ जैसे फीचर्स भी मौजूद होंगे।

होंडा सिटी फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर iVTEC पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 117 बीएचपी की पावर और 145Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा ये कार 1.5-लीटर iDTEC डीजल इंजन अॉप्शन के साथ भी उपलब्ध होगी जो 100 बीएचपी की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इन दोनों इंजनों को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा जबकि कार के पेट्रोल वर्जन में सीवीटी का भी ऑप्शन मिलेगा। आपको बता दें कि हुंडई की नई वरना भी अगले साल लांच होने वाली है जो होंडा सिटी फेसलिफ्ट को सीधी टक्कर देगी।