Hyundai जल्द ही लांच करने वाली है नई Verna 2017- रिपोर्ट

Punjab Kesari

जालंधर - दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई जल्द ही नेक्स्ट-जेनेरेशन हुंडई वरना 2017 को लांच करने जा रही है। आपको बती दें कि यह वरना काफी हद तक मिनी-इलैंट्रा की तरह नज़र आएगी और इस सी-क्लास सेडान में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी लगा होगा। खबरों के मुताबिक न्यू-जेनेरशन ह्युंडई वरना में माइल्-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा जो मौजूदा हमें मारुति सुजुकी सियाज़ में देखने को मिलती है।
verna4

मारुति सुजुकी ने इस तकनीक को 'Smart Hybrid Vehicle by Suzuki' (SHVS)' नाम दिया है। इस तकनीक की मदद से कार की ब्रेक लगाने पर जो पावर जनरेट होती है उसे बैटरी में स्टोर किया जाता है और यह पावर पिकअप बढ़ाने में मदद करती है। अब साफ है कि माइल्-हाइब्रिड सिस्टम से लैस होने के बाद हुंडई वरना, मारुति सुजुकी सियाज़ को कड़ी टक्कर देने की तैयारी कर रही है।
2017 हुंडई वरना का इस साल चीन में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया गया है और उम्मीद है कि भारत में इस कार को अगले साल के मध्य तक लांच किया जाएगा। 2017  हुंडई वरना में स्पोर्टी इंटीरियर, पहले से बेहतर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से लैस) लगाया गया है। कार का व्हीलबेस भी मौजूदा मॉडल से 30mm ज्यादा है।
verna6

जानकारी के मुताबिक यह कार 1.4-लीटर वा 1.6-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन्स में लांच की जाएगी। इन इंजनों को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा, लेकिन अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से किस इंजन को लैस किया जाएगा।