2016 में लोगों की पहली पसंद बनी ये कारें

Punjab Kesari

जालंधर - साल 2016 ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी अच्छा साल रहा। इस साल कई कार निर्माता कंपनियों ने गाडियों के नए वेरिएंट्स को लांच किया वहीं कुछ ने लिमिटेड एडिशन्स मॉडल्स को भी पेश किया। आज हम आपको 2016 में लांच हुई कुछ ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मार्केट में धूम मचा दी...

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा -

इस साल प्रीमियम लुक और सेफ्टी फीचर्स से लैस दुनिया की सबसे कंफर्टेबल गाड़ियों में गिनी जाने वाली इनोवा को पूरी तरह से अपग्रेड करके इनोवा क्रिस्टा लाई गई। महंगी होने के बावजूद इसने लोगों को काफी आकर्षित किया।

टोयोटा फॉर्चूनर -

मॉडर्न लुक और पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ टोयोटा ने फॉर्चूनर को नए अवतार में भारत में पेश किया। इस बार फॉर्चूनर डीजल के अलावा पेट्रोल वैरियंट के साथ भी उतारी गई।

मारुति सुजुकी ब्रेजा -

कम कीमत में स्टाइल और फीचर्स से लैस मारुति ने इस गाड़ी को उतारकर बेहद हॉट कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रखा तो इसको खरीदने के लिए लाइनें लग गईं। अब तक इसके लिए लंबी वेटिंग लिस्ट चल रही है।

डैटसन रेडिगो -

कम कीमत, स्टाइल और स्पेस वाली डैटसन रेडिगो भी इस साल पेश की गई जिसके यूथफुल डिजाइन को लोगों ने काफी पसंद किया।

टाटा टिएगो -

यूथफुल स्टाइल और फीचर्स से लैस टाटा की नई कार टिएगो भी भारतीय मार्किट में इस साल सुपरहिट रही। वेटिंग पीरियड में भी इस कार के लिए लंबी लाइने लगी और इसने बिक्री के मामले में भी टॉप टेन कारों में अपनी जगह बनाई।

फोर्ड एंडेवर -

पावर, परफॉरमेंस और स्टाइल से पूरी दुनिया में अपना नाम बनाने वाली फोर्ड एंडेवर के नए मॉडल को भारत में इस साल पेश किया गया जिससे फॉर्चूनर जैसी गाड़ी को पहली बार भारत में तगड़ी चुनौती मिली। जो लोग फॉर्चूनर से आगे सोच भी नहीं पाते थे उन्होंने भी इस गाड़ी को परखा और पसंद किया।

महिंद्रा केयूवी100 -

हैचबैक की कीमत में एसयूवी के फीचर देने वाली इस गाड़ी को भी इस वर्ष भारत में पेश किया गया। कम कीमत में एस.यू.वी. खरीदने की चाह रखने वाले लोगों ने इसे काफी सराहा।