2016 में सबसे ज्यादा पसंद किए गए ये दो पहिया वाहन

Punjab Kesari

जालंधर - 2016 में कई नए स्कूटर और मोटरसाइकिल भारत में लांच किए गए हैं, वहीं कुछ के लिमिटेड एडिशन्स मॉडल्स भी पेश हुए जिन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी। तो आइए एक नजर डालते हैं 2016 में सबसे ज्यादा पसंद किए गए दो पहिया वाहनों पर -

बजाज डॉमिनोर -

स्टाइल और पावर से युक्त डॉमिनोर को लांच कर बजाज ने इस साल के अंत में सबसे बड़ा धमाका किया। कंपनी ने अपनी अब तक की सबसे पावरफुल बाइक को नए ब्रैंड नेम के साथ उतारा, जिसकी फिलहाल मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

अप्रिलिया एसआर150 -

अप्रिलिया ने बाइक वाला टशन कंफर्ट के साथ इस स्कूटर में दिया है। इसे अपने स्टाइल के कारण पूरे भारत में पसंद किया जा रहा है। 

यामाहा YZF-R15 2.0 वा R15 S -

इस साल यामाहा ने YZF-R15 के नए मॉडल्स को लांच किया। आपको बता दें कि कंपनी ने इसमें हेडलाइट आन/आफ स्विच की बजाए नए AHO (ऑटो हेडलैंप ओन) फीचर को शामिल किया है जो ऑटोमेटिकली लाइट्स को ओन/अॉफ करने में मदद करेगा। इस बाइक को भी युवाओं ने काफी पसंद किया।

महिंद्रा गस्टो 125 -

दमदार स्कूटर की चाह रखने वाले लोगों के लिए महिंद्रा ने नए गस्टो 125 को इस साल पेश किया है। इस स्कूटर में ज्यादा पावरफुल इंजन और रिमोट फीचर को लोगों को काफी पसंद किया।

बजाज वी15 -

स्टाइल और विक्रांत के नाम से इस बाइक को इस साल भारत में लांच किया गया। नेवी के एयरक्राफ्ट करियर रहे आईएनएस विक्रांत की स्टील का अपनी नई बाइक में इस्तेमाल करके बजाज ने मास्टरस्ट्रोक खेला। इस बाइक को लोगों ने खूब पसंद किया।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन -

इस साल रॉयल एनफील्ड ने बिल्कुल नए 400 सीसी इंजन से लैस ऐसी बाइक उतारी जो उसकी दूसरी बाइक्स से बिल्कुल अलग थी। इस बाइक से कंपनी की पहुंच ज्यादा बड़े वर्ग तक पहुंच गई। पहाड़ों में अधिक यात्रा करने वाले लोगों ने इसे काफी पसंद किया।

होंडा नवी -

इस लास होंडा ने नए नवी को लांच कर लोगों को हैरान कर दिया। यह एक ऐसा स्कूटर है जो दिखने में किसी मिनी बाइक जैसा लगता है। होंडा ने नवी को बनाते वक्त यह नहीं सोचा होगा कि इसे इतने चाहने वाले मिलेंगे। लोगों में बिल्कुल नए सेगमेंट के इस मोटोस्कूटर को लेकर काफी दीवानगी दिखाई दी।

टीवीएस विक्टर -

पहले से ही विक्टर टीवीएस के लिए एक ऐसा नाम है जिसने कंपनी पर लोगों का भरोसा बढ़ाने में अहम रोल अदा किया है। इस साल विक्टर की वापसी नए स्टाइल और ज्यादा फीचर्स के साथ हुई तो उसे काफी तारीफ मिली।

टीवीएस अपाचे आरटीआर200 -

टीवीएस अपाचे ने भी स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में कंपनी के पैर जमाने में काफी मदद की है। इस बाइक को इसकी पावर को लेकर लोगों ने काफी सराहा।

पल्सर 220F -

बजाज द्वारा बनाई गई यह पहली बाइक है जो भारत स्टेज 4 एमिशन कंम्पलाएंट के तहत पेश की गई है। कंपनी का कहना है कि 200 सीसी सेगमेंट में इस बाइक की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है। रेसिंग केटगरी की यह बाइक युवा पीढ़ी को काफी पसंद आई।

सुजुकी ऐक्सेस -

सुजुकी ऐक्सेस पहले से ही अपनी क्वॉलिटी के लिए पूरे भारत में जानी जाती है। कंपनी ने इस साल सुजुकी ऐक्सेस का रेट्रो स्टाइल देकर वक्त की नब्ज पर हाथ रखा। इस स्कूटर की कीमत थोड़ी ज्यादा है लेकिन क्वॉलिटी के चाहने वालों को यह काफी पसंद आ रह है।