जीप ने पेट्रोल वेरिएंट में लांच की नई रैंग्लर अनलिमिटेड

Punjab Kesari

जालंधर : अमरीकी वाहन निर्माता कंपनी जीप ने रैंग्लर अनलिमिटेड के पेट्रोल वेरिएंट को भारत में लांच कर दिया है। जीप के इस वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 56 लाख रूपए रखी गई है जो इसके डीजल वेरिएंट से करीब 15.59 लाख रुपए सस्ती है। 

इंजन -

रैंग्लर अनलिमिटेड के पेट्रोल वेरिएंट में 3.6 लीटर का पेंटास्टार वी6 इंजन लगा है, जो 285 बी.एच.पी की पावर व 353 एन.एम टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ऑफरोडिंग के लिए इस जीप में खास कमांड-ट्रैक 4 व्हील ड्राइव सिस्टम लगा है जो उबड़-खाबड़ सड़कों पर जीप चलाने में मदद करेगा। इस जीप में लैदर सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, की-लैस एंट्री और ऑटो हैडलैंप्स मिलेंगी।

jeep 12

एंटरटेंमेंट  फीचर्स -

एंटरटेंमेंट के लिए जीप में 9-स्पीकर्स वाला एल्पाइन का 6.5 इंच साइज का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा जो 40 जीबी की स्टोरेज स्पेस से लैस होगा। यह सिस्टम वॉयस कमांड को भी सपोर्ट करेगा। 

jeep 23

सेफ्टी फीचर्स -

सेफ्टी के लिहाज से देखा जाए तो कार में मल्टीस्टेज फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑल डिस्क ब्रेक्स मौजूद हैं। कीमत के मामले में जीप रैंग्लर अनलिमिटेड के पेट्रोल वेरिएंट का मुकाबला बीएमडब्ल्यू की एक्स3 (पेट्रोल) व मर्सिडीज़-बेंज की जीएलसी (पेट्रोल) से होगा।