Kawasaki ने भारत में लांच की नई ZX-10RR, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Punjab Kesari

जालंधर : स्पोर्टस मोटरसाइकिल्स को लेकर दुनिया भर में मशहूर हुई कंपनी कावासाकी ने अपनी नई मोटरसाइकिल ZX-10RR सुपरस्पोर्ट को भारत में लांच कर दिया है। इस स्पोर्टसबाइक की भारत में कीमत 21.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई हैं। इस स्पोर्टसबाइक के दुनिया भर में सिर्फ 500 यूनिट ही बनाए जाएंगे और इनमें से कुछ ही भारत में उपलब्ध होंगे। कावासाकी की मौजूदा Ninja ZX-10R पर आधारित इस मोटरसाइकिल को मैट ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। 

इंजन -

कावासाकी की इस नई बेहतरीन मोटरसाइकिल में कार्बन कोटिड 998 सी.सी का इंजन लगा है जो 13,000 आर.पी.एम पर 197 बी.एच.पी की पावर व 113.5 एन.एम का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। 

kawasaki ZX-10RR

इस स्पोर्टस मोटरसाइकिल में 7 स्पोक एलिमिनियम एलॉय व्हील्स लगे हैं जो लोगों को माटरसाइकिल की तरफ आकर्षित करते हैं। भारत में लांच होने से पहले इस स्पोर्टस बाइक को कुमामोटो, जापान में मौजूद कंपनी के अफीशियल रेस ट्रैक पर टेस्ट किया गया है। कावासाकी ने फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी है कि भारत में इस स्पोर्ट्स बाइक के कितने यूनिट उपलब्ध किए जाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि इस साल कावासाकी इसके अलावा का Z900 मॉडल को भी पेश करेगी जो कंपनी के मौजूदा Z800 को रिप्लेस करेगा।