मारुति की नई 7 सीटर वैगनआर अगस्त में हो सकती है लांच

Punjab Kesari

जालंधर-  बढ़ती डिमांड और मार्केट में लोगों से अच्छा रिस्पांस मिलने के चलते मारुति अब बड़ी फैमली के लिए बेहतर ऑप्शन लेकर आ रही है। इसी के तहत कंपनी जल्द ही लो बजट कारों में अपनी 7 सीटर कार वैगन आर को लांच करने वाली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी इस कार को अगस्त में लांच कर सकती है और कंपनी इसकी शूरुआती कीमत 5.2 लाख रुपए रख सकती है। इस कार के नए वैरिएंट में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। 

maruti1

वहीं मारुति सुजुकी की वैगनआर कार सबसे पहले 1993 में लांच हुई थी और तब से अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। इस कार को लोगों ने खूब पसंद भी किया है। मारुति वैगन आर 3 मॉडल्स में लांच हो सकती है। R बेस, R टॉप और R CNG के नाम जानी जाएगी। दिल्ली में R बेस की एक्स शोरूम अनुमानित कीमत 5.2 लाख रुपए, R टॉप की 6.5 लाख और R CNG की कीमत 6.3 लाख रुपए हो सकती है।

इंजन

इस कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 84bhp की पावर के साथ 115nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) दोनो ऑप्शन्स दिये जा सकते हैं। कंपनी नई वैगन-आर के साथ CNG ऑप्शन भी दे सकती है।

maruti2

फीचर्स

वैगन आर 7 सीटर लिमिटेड एडिशन में कार का बॉडी ग्राफिक्स नया दिया जाएगा। इसके साथ ही कुछ और नए फीचर्स दिए जाएंगे जैसे कीलेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, सिक्योरिटी अलार्म, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, ब्लूटूथ के साथ डबल डिन स्टीरियो, प्रीमियम सीट फैब्रिक के साथ रियर पॉवर विंडो। वहीं इसका फ्रंट और बैक दिखने में पुरानी वैगन आर जैसा ही है।