मारुति सुजुकी ने लांच किया WagonR का VXI+ वेरिएंट

Punjab Kesari

जालंधर - भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी मशहूर कार WagonR का लिमिटेड एडिशन VXI+ भारत में लांच किया है। नई वैगन आर में कंपनी ने कई तरह के बदलाव किए हैं और कहा है कि इसे ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) अॉप्शन में भी उपलब्ध किया जाएगा। 

लांच इवेंट -

लांच के मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया के (एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मार्केटिंग व सेल्स) आर एस कलसी ने कहा है कि 'WagonR को लोगों ने काफी सराहा है और अब तक करीब 19 लाख वैगन आर बेची जा चुकी हैं।' साथ ही कहा गया कि 'इस नई WagonR VXI+ वेरिएंट को लेकर हमें उम्मीद है कि यह ग्राहक की डिमांड को पूरा करेगी। इस कार में हमने कम्फर्ट देने के साथ एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं और इसका यूनिक डिजाइन लोगों को काफी पसंद आने वाला है। कंपनी को उम्मीद है कि यह नई कार मार्केट शेयर को भी बढ़ाने में मदद करेगी।'

wagon r 323

कार के फीचर्स -

फीचर्स की बात की जाए तो क्रोम डिजाईन के साथ कार में नई प्रोजेक्टर हैडलैम्प्स, लार्जर फ्रंट बम्पर व प्लास्टिक से कवर की हुई राउंड फोगलैम्पस लगाई गई हैं। इसके अलावा इसमें ड्यूल ऐयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। 

इंजन -

WagonR के VXI+वेरिएंट में 1.0 लीटर 3 सिलिंडर इंजन लगा है जो 67 bhp की पावर व 90 Nm  का पीक टार्क जनरेट करता है। इस कार को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स व मारुती ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन यूनिट (AGS) के विकल्प में उपलब्ध किया जाएगा।  

कीमत -

इसकी कीमत 4.69 लाख रुपए से शुरू होकर 5.36 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। 

WAGONR PRICE