आधुनिक फीचर्स से लैस है मर्सीडीज बैंज की नई लग्जरी वैन

Punjab Kesari

जालंधर : जर्मन की वाहन निर्माता कंपनी मर्सीडीज बैंज पूरी दुनिया में अपने लग्जरी वाहनों को लेकर काफी मशहूर है। साल 2014 में मर्सीडीज बैंज ने अपनी पहली कैम्पर वैन पेश की थी जिसे खरीदारों ने ज्यादा स्पेस होने की वजह से काफी पसंद किया था। इस बात पर ध्यान देते हुए मर्सीडीज ने नई मैर्को पोलो होरीजॉन (Marco Polo Horizon) वैन बनाई है जो कैंप लगाने व कहीं घूमने जाने में रोमांच का अनुभव कराएगी।

360 डिग्री कैमरा से है लैस -

मर्सीडीज ने कहा है कि बेहतरीन उपकरणों द्वारा बनाई गई इस कैंपर वैन में ट्रिप कम्प्युटर से लैस मल्टीफंक्शनल स्टेयरिंग व्हील और बॉडी-कलर बम्पर्स लगाए गए हैं। इसके अलावा इसमें 360 डिग्री कैमरे पर अधारित पार्किंग असिस्टैंस और COMAND ऑनलाइन इंफोटेनमैंट सिस्टम दिया गया है जो साऊंड का बेहतरीन अनुभव देगा। 

कैंपर वैन में मिलेगी अधिक स्पेस -

मर्सीडीज की इस कैंपर वैन में बैठने के लिए 8 लोगों की व सोने के लिए 3 लोगों की जगह मौजूद है। इसमें खास फ्रंट सीट्स लगाई हैं जिन्हें आसानी से एडजस्ट किया जा सकता है वहीं रियर में लगी सीट्स वैन से हटाई भी जा सकती है जिससे अधिक स्पेस मिलती है। इसमें लगी फ्रंट सीट्स के नीचे स्पेस दी गई है जहां आप अपने जरूरी सामान आदि को रख सकते हैं।

पावरफुल इंजन से है लैस -

इस वैन में V-क्लास डीजल इंजन लगा है जो 188 hp की अधिकतम पावर जैनरेट करता है। इस इंजन को मर्सीडीज 7G-ट्रॉनिक प्लस 7-स्पीड आटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे US 55,700 (करीब 37,93,727 रुपए) कीमत में उपलब्ध किया जाएगा।

गैलरी -

mer 3

mer 2

mer5