होंडा ने लांच की BS-IV इंजन से लैस नई Activa 125

Punjab Kesari

जालंधर : जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने गुरुवार को नई Activa 125 सी.सी. को भारत में लांच कर दिया है। इसकी कीमत 56,954 रुपए (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) रखी गई है। यह भारत का पहला ऐसा स्कूटर है जो भारत स्टेज 4 एमिशन कंम्पलाएंट के तहत पेश किया गया है। इसके अलावा इसमें नए ऑटोमैटिक हेड लैंप ऑन (AHO) जैसे अत्याधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं।

नई एक्टिवा 125 के बारे में होंडा मोटरसाइकल के सीनियर वॉइस प्रेसीडेंट यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा है कि, 'एक्टिवा 125 भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाला 125 सी.सी. ऑटोमेटिक स्कूटर है। इसके 6 लाख से ज्यादा उपभोक्ता हैं और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। साथ ही कहा गया कि नई एक्टिवा 125 (AHO) और BS-IV दोनों मानकों के अनुरूप है। इसमें नए स्टाइल के साथ नई एलईडी पॉजिशन लाइट्स दी गई हैं, हमें विश्वास है कि नई एक्टिवा 125 2017-18 में अपनी स्थिति को और अधिक सशक्त बना लेगी।

इसके अलावा गुलेरिया ने कहा कि नए स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग सॉकेट दी गई है जो आपके फोन की बैटरी कभी डाउन नहीं होने देगी। इसके अलावा इसमें नए फ्रंट हुक स्टाइल के साथ-साथ आपको एक्स्ट्रा स्टोरेज भी मिलेगी। ए.एच.ओ इंजन से लैस  नई एक्टिवा का फायदा यह है कि इससे सभी परिस्थितियों (सुबह, शाम, कोहरा, बारिश आदि) में वाहन की दृश्यता में सुधार होगा और सड़क पर दुर्घटना की सम्भावना कम होगी।

सेफ्टी फीचर्स से है लैस -

नई होंडा एक्टिवा 125 में अत्याधुनिक कॉम्बी ब्रेक सिस्टम लगाया गया है जो लीवर दबाते ही ब्रेकिंग फोर्स को आगे और पीछे के पहियों में बराबर बांट देती है। जिससे कम दूरी में ही ब्रेक लग जाती है और संतुलन भी बेहतर बना रहता है।