जापान में लांच हुई नई 2017 सुजुकी स्विफ्ट

Punjab Kesari

जालंधर - 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट का इंतजार लम्बे समय से किया जा रहा था। इस कार को सुजुकी ने अपनी होम कंट्री जापान में पेश कर दिया है जहां इसकी कीमत 13,43,520 Yen (करीब 7.78 लाख रुपए) रखी गई है। इस प्रीमियम हैचबैक कार के  RS, RSt और हाइब्रिड RS वेरिएंट बिक्री के लिए उपलब्ध किए जाएंगे। इसे जापान में 4 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। इस कार के अप्रैल 2017 से भारत में भी लांच होने की उम्मीद है। 

इस तीसरी पीढ़ी की स्विफ्ट में प्रोजेक्टर हैडलैम्प्स के साथ नई LED DRLs (डेटाइम रनिंग लैम्प्स) दी गई हैं साथ ही इसमे LED टेल लैम्प्स भी मौजूद हैं। नई क्रोम ग्रिल के साथ कार में 10 स्पोक एलाय व्हील्स दिए गए हैं। इंजन की बात की जाए तो 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट के RS वेरिएंट में 1.0 लीटर 3-सिलिंडर बूस्टरजेट इंजन लगा है जो 100 hp की पावर और 150 Nm का टार्क जनरेट करता है। 

swift interior 12

कार में 4.2 इंच की स्क्रीन ट्रिपमीटर और ओडोमीटर को शो करती है, इसके अलावा इसमें 7 इंच का टस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को स्पोर्ट करता है। अन्य फीचर्स में ड्यूल सेंसर ब्रेक सपोर्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और हाई बीम असिस्ट फंक्शन मौजूद हैं।