2017 लॉस एंजेलिस आटो शो में ऑडी ने उठाया नैक्स्ट जनरेशन A8 से पर्दा

  • 2017 लॉस एंजेलिस आटो शो में ऑडी ने उठाया नैक्स्ट जनरेशन A8 से पर्दा
You Are HereGadgets
Friday, December 1, 2017-4:11 PM

जालंधर : 1 से 10 दिसंबर तक आयोजित हो रहे 2017 लॉस एंजेलिस आटो शो में जर्मन की लग्जरी वाहन निर्माता कम्पनी ऑडी ने नई जनरेशन की A8 का खुलासा किया है। इस कार की खासियत है कि यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 4.5 सैकिंड में पकड़ लेती है। प्रीमियम डिजाइन से बनाई गई इस कार में कम्पनी ने इस बार ड्राइवर असिस्टेंस टैक्नोलॉजी दी है जो कारों को टकराव व दुर्घटना से बचाने में मदद करेगी। 


पावरफुल 3.0 लीटर इंजन
इस फोर्थ जनरेशन A8 में 3.0 लीटर का V6 इंजन लगा है जिसे पेट्रोल व डीजल दो वेरिएंट्स में उपलब्ध किया जाएगा। इन दोनों में से पेट्रोल वेरिएंट 335bhp की पावर पैदा करेगा वहीं डीजल इंजन से 264bhp की पावर पैदा होगी। दोनों वेरिएंट्स को 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स व क्वाट्रो 4 व्हील ड्राइव सिस्टम में उपलब्ध किया जाएगा। 

PunjabKesari
 

बेहतरीन डिजाइन
नई A8 की 58 प्रतिशत बॉडी को एल्यूमीनियम से बनाया गया है जिससे इसे मौजूदा A8 से काफी मजबूत कहा जा सकता है। इसके फ्रंट में सिंगल फ्रेम ग्रिल के साथ HD मैट्रिक्स LED हैडलाइट्स दी गई हैं जो इसे अग्रैसिव लुक दे रही हैं। इसके अलावा कार के रियर में इस बार फुल लैंन्थ लाइटनिंग स्ट्रिप लगी है जो OLED टैकनोलॉजी को स्पोर्ट करती है।


कार में दी गई हीटिड मसाज सीट्स
इंटीरियर की बात की जाए तो कार में हीटिड मसाज सीट्स दी गई हैं जो सर्दियों के मौसम में आरामदायक सफर का अनुभव देंगी। इसमें मैट्रिक्स LED रीडिंग लाइट्स के साथ रियर सीट एंटरटेंनमेंट सिस्टम, 2 ऑडी टैबलेट्स व स्मार्टफोन के साइज के जैसे OLED टच कन्ट्रोल रिमोट दिया गया है। नई A8 में 10.1 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो नैविगेशन सिस्टम व 3D सराउंड साऊंड को स्पोर्ट करता है। फिलहाल कम्पनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।


Latest News