नए फीचर्स और दमदार इंजन के साथ भारत अाई Mini Cooper

  • नए फीचर्स और दमदार इंजन के साथ भारत अाई Mini Cooper
You Are HereGadgets
Friday, May 25, 2018-1:25 PM

जालंधर- ब्रिटिश वाहन निर्माता मिनी में भारत में अपनी नई कूपर कार को लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस कार को काफी अाकर्षक रंग, फीचर्स और दमदार इंजन के साथ पेश किया है जो इसे और भी खास बना रहा है। इस कार के बोनट, टेलगेट, स्टीयरिंग, सेंट्रल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और रिमोट कंट्रोल पर नया मिनी लोगो दिया गया है। वहीं कार में गोल शेप वाले नए हैडलैंप्स लगे हैं और इनपर गोल शेप वाली डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। कंपनी ने अपनी इस कार को पेट्रोल और डीज़ल वेरियंट्स में मिनी 3-डोर, 5-डोर और कंवर्टेबल कूपर एस वेरियंट्स में पेश किया है। इस कार की शुरुअाती कीमत 29.7 लाख रूपए और टॉप वेरियंट की कीमत 37.10 लाख रूपए है।

 

PunjabKesari

 

पावर डिटेल्स 

मिनी ने 3-डोर कूपर एस और कनवर्टेबल में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है जो 192 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन नए 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा है। कंपनी का दावा है कि 3-डोर कूपर एस की टॉप स्पीड 235 किमी प्रति घंटा है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 6.7 सेकंड का समय लगता है।

 

PunjabKesari

 

वहीं 3-डोर कूपर डी और 5-डोर कूपर डी में 1.5 लीटर का 3-सिलेंडर डीज़ल इंजन लगा है, जो 114 पीएस की पावर और 270 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। 3-डोर और 5-डोर कूपर डी की टॉप स्पीड 205 किमी प्रति घंटा है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 9.2 सेकंड का समय लगता है।

 

कैबिन 

नई कूपर में ऑप्शनल 6.5 टचस्क्रीन सिस्टम, मिनी रेडियो विजुअल बूस्ट के साथ दिया गया है, इससे ड्राइवर इंफोटेंमेंट वाले फंक्शन जैसे टेलिफोन और व्हीकल सेटिंग आदि को कंट्रोल किया जा सकता है। इसके साथ ही कूपर में 8.8 इंच टचस्क्रीन का विकल्प भी रखा गया है, जो टचपैड कंट्रोल, मिनी फाइंड मेट, नेविगेशन सिस्टम प्रोफेशनल, मिनी कनेक्टेड एक्सएल, टेलिफोनी वायरलैस चार्जिंग, सेकंड यूएसबी इंटरफेस और मीडिया स्टोरेज के लिए 20 जीबी इंटरनल हार्ड ड्राइव के साथ दिया गया है।

 

PunjabKesari

 

राइडिंग मोड 

नई कूपर में मिनी ड्राइविंग मोड कंफर्ट, स्पोर्टनेस और इकोनी दिए गए हैं। इसके अलावा स्पोर्ट और ग्रीन मोड, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा (ऑप्शनल), पार्क असिस्टेंस और हैड-अप डिस्प्ले भी शामिल है। वहीं बेहतर माइलेज के लिए इसमें स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन और रिजनरेटिव ब्रेकिंग भी दिया गया है।

 

PunjabKesari

 

सेफ्टी का खास ध्यान 

कार में दिए हुए शानदार फाचर्स के अलावा इस कार में सुरक्षा का खास ध्यान रखते हुए ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ब्रेक असिस्ट, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कॉनर्रिंग ब्रेक कंट्रोल और रन-फ्लैट टायर को भी शामिल किया गया है।


Latest News