0 से 100 KM/H की रफ्तार महज 4.7 सैकेंड में पकड़ेगी Bentley Bentayga

  • 0 से 100 KM/H की रफ्तार महज 4.7 सैकेंड में पकड़ेगी Bentley Bentayga
You Are HereGadgets
Wednesday, January 31, 2018-5:33 PM

जालंधर : पूरी दुनिया में अपनी लग्जरी व SUV कारों को लेकर जानी जाने वाली ब्रिटिश कार निर्माता कम्पनी बेंटली ने बेंत्यगा कार के नए पैट्रोल वर्जन से पर्दा उठाया है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें कम्पनी ने 6.0 लीटर का V8 ट्वीट टर्बो पैट्रोल इंजन लगाया है जो कार को 4.5 सैकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में मदद करता है। उम्मीद की जा रही है कि इस पावरफुल लग्जरी कार को मार्च महीने तक यूनाइटेड किंगडम में £136,200 (1.18 करोड़ रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 

 

कार में दिया गय पावरफुल टर्बोचार्ड V8 इंजन
बेंटली बेंत्यगा में 6.0 लीटर का टर्बोचार्ड V8 इंजन लगा है जो 542 bhp की पावर व 770nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को ऑल व्हील ड्राइव के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गेयरबॉक्स से लैस किया गया है। PunjabKesari

 

बेहतरीन इंटीरियर
इस कार के इंटीरियर को कम्पनी ने पहले से काफी बेहतर बनाया है इसमें क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। लैदर व लकड़ी से बने स्टेयरिंग व्हील के साथ इस कार में बेहतरीन इनफोंटेनमैंट सिस्टम दिया गया है जो सफर के दौरान गानों को प्ले करने व GPS से रास्ता बताने में मदद करता है।  

PunjabKesari

 

290KM/H की टॉप स्पीड
बेंटले ने दावा करते हुए बताया है कि यह SUV आसानी से 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच जाती है। इस 2400 किलोग्राम वजनी कार में ऑल न्यू 22 इंच साइज के व्हील्स लगे हैं जिनके ऊपर ब्लैक फिनिश दी गई है। यह व्हील्स लोगों को इस कार की तरफ काफी आकर्षित करते हैं।

PunjabKesari

 

ऑप्शन में मिलेगी कार्बन सैरेमिक ब्रेक्स
बेंटले नई बेंत्यगा कार को ऑप्शनल फ्रंट कार्बन सैरेमिक ब्रेक्स के साथ उपलब्ध करेगी। इन ब्रेक्स सैट में 440mm डिस्क ब्रेक्स दी गई हैं जो 10-पिस्टन कैलीपर्स को सपोर्ट करती हैं। यह ब्रेक्स तेज रफ्तार होने पर भी कम जगह में कार को रोकने में मदद करेंगी। यह ब्रेक्स साधारण उपयोग में लाई जाने वाली ब्रेक्स से 40mm बड़ी हैं। वहीं इसके रियर में इससे छोटी 370mm की ब्रेक्स लगाई गई हैं।


Latest News