इलैक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनिया में अब कदम रखेगी फेरारी

  • इलैक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनिया में अब कदम रखेगी फेरारी
You Are HereLatest News
Wednesday, January 17, 2018-1:36 PM

जालंधर : 13 से 28 जनवरी तक आयोजित हो रहे नोर्थ अमेरिकन इंटरनैशल ऑटो शो में फेरारी ने नई इलैक्ट्रिक सुपरकार को बनाने की पुष्टि की है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक फेरारी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सर्जियो मार्चियन ने बताया है कि टैस्ला द्वारा बनाई गई नई सुपरकार को देख लोग काफी आश्चर्यचकित हुए हैं। मैं एलोन को नीचा दिखाने की कोशिश नहीं कर रहा हूं लेकिन मुझे लगता है कि हम सब को अब इलैक्ट्रिक कारों के बारे में सोचना चाहिए। फेरारी ने फिलहाल इस इलैक्ट्रिक कार के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि यह टैस्ला के हाई एन्ड व्हीकल्स से कम नहीं होगी।

 

एस्टन मार्टिन और वोक्सवैगन ने भी की इलैक्ट्रिक कार बनाने की पुष्टि

ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता कम्पनी एस्टन मार्टिन व जर्मन की कार निर्माता कम्पनी वोक्सवैगन दोनों कम्पनियों ने वर्ष 2017 में यह पुष्टि की थी कि वे भी इलैक्ट्रिक सुपरकार्स को डिवैल्प करने में लगी हुई हैं। 

 

अपने ही बयान से पलटी फेरारी

इतालवी स्पोर्ट्स कार निर्माता कम्पनी फेरारी ने अगस्त 2011 में ब्यान देते हुए बताया था कि हमें इलैक्ट्रिक कारों पर भरोसा नहीं हैं और हम नहीं मानते कि इससे प्रदूषण व CO2 यानी पर्यावरण में कार्बन डाइआक्साइड पर कोई प्रभाव पड़ेगा। लेकिन हम हाइब्रिड फेरारी पर आवश्य काम करेंगे। अब इलैक्ट्रिक कार को बनाने की पुष्टि करके फेरारी अपने ही बयान से पलट गई है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन