सिंगल चार्ज में 300 Km का सफर तय करेगा होंडा जैज का इलैक्ट्रिक वर्जन

  • सिंगल चार्ज में 300 Km का सफर तय करेगा होंडा जैज का इलैक्ट्रिक वर्जन
You Are HereGadgets
Monday, May 28, 2018-4:09 PM

जालंधर- दुनियाभर में इलैक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते हुए रुझान को देखते हुए कई ऑटोमोबाइल कंपनियों अपने इलैक्ट्रिक वाहनों को पेश करने में लगी हुई है। वहीं इसी बीच होंडा भी अपनी पॉपुलर कार होंडा जैज का इलैक्ट्रिक वर्जन लांच करने की योजना बना रही है। होंडा का दावा है कि उनकी यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 300 किलोमीटर तक जा सकेगी। बताया जा रहा है कि होंडा जैज इलैक्ट्रिक कंपनी की अहम इलैक्ट्रिक कार होगी। होंडा जैज को सबसे पहले चाइना में लांच किया जाएगा फिर 2020 तक इसे अन्य देशों में भी लांच किया जाएगा। अभी तक कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा तो नहीं किया है लेकिन अनुमान है कि इसे 16.36 लाख रुपए के आस-पास की कीमत में लांच किया जा सकता है।

 

कार की अन्य डिटेल्स

हालांकि कंपनी ने अभी तक अपनी इस नई कार की पूर्ण रुप से स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है लेकिन सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने इसमें पैनासोनिक और जीएस Yuasa से लिया हुआ बैटरी को लगाया है। हालांकि आगे चलकर जो कार लांच की जाएगी उसमें Amperex टेक्नोलॉजी की बैटरी का इस्तेमाल होगा।

 

PunjabKesari

 

होंडा ने अभी इलैक्ट्रिक होंडा जैज के डिजाइन के बारे में कुछ भी नहीं बताया है कि यह कार नए डिजाइन पर बनी होगी या इसे मैजूदा होंडा जैज की तरह ही रखा जाएगा।अापको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में हुए बीजिंग मोटर-शो में अपने एक और इलैक्ट्रिक वाहन HR-V SUV पेश किया था। उम्मीद की जा रही है कि इसे अगले साल बिक्री के लिए उतार दिया जाएगा।


Latest News