सुविधाजनक तरीके से एक व्यक्ति को सफर कराएगी Solo EV

  • सुविधाजनक तरीके से एक व्यक्ति को सफर कराएगी Solo EV
You Are HereLatest News
Thursday, May 17, 2018-10:42 AM

जालंधर : आपने आज तक छोटी कारों के बारे में तो सुना होगा लेकिन अब एक व्यक्ति को सफर करवाने के लिए ऐसे इलैक्ट्रिक व्हीकल को तैयार किया गया है जो सुविधाजनक तरीके से बारिश व तेज धूप में भी आसानी से सफर तय करने में मदद करेगा। इस Solo EV को वैंकूवर ब्सेड कम्पनी इलैक्ट्रा मक्कानिका (Electra Meccanica) द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने इसे बना कर पहले वेरिएंट को अमरीका में डिलीवर भी कर दिया है जिसकी तस्वीर इसके मालिक ने शेयर की है। 

PunjabKesari

 

Solo EV में दिए गए कमाल के फीचर्स
- इसके रियर व्हील पर इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो 82-hp की पावर पैदा करती है।
- इसे 130 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक चलाया जा सकता है।
- यह 8 सैकेंड से भी कम समय में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ लेता है। 
- एक बार फुल चार्ज कर इससे 161 किलोमीटर का रास्ता तय किया जा सकता है। 

PunjabKesari

 

व्हीकल में लगी खास लीथियन आयन बैटरी
इस इलैक्ट्रिक व्हीकल में 17.3-kWh की लीथियन आयन बैटरी को लगाया गया है जो 220V चार्जर से तीन घंटों में फुल चार्ज हो जाती है। वहीं अगर इसे 110V चार्जर से चार्ज किया जाए तो इसे 6 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसे 15,500 अमरीकी डॉलर (लगभग 10 लाख 51 हजार रुपए) में अमरीका में डिलीवर किया गया है और इसी कीमत पर इसे दुनिया भर में उपलब्ध करने की जानकारी दी गई है। 

PunjabKesari

 

इलैक्ट्र्रा मक्कानिक कम्पनी ने घोषणा करते हुए बताया है पहली US-सर्टिफाइड सोलो कार को लास एंजलिस के एक ग्राहक डोमिनिक डॉब्सन  तक पहुंचाया गया है। कम्पनी ने अगले तीन वर्षों में 75,000 सोलोज़ को अमरीकी मार्किट कर पहुंचाने की योजना बनाई है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन