टोयोटा ने भारत में लॉन्च किया इटिओस का नया क्रॉस X-एडिशन

  • टोयोटा ने भारत में लॉन्च किया इटिओस का नया क्रॉस X-एडिशन
You Are HereGadgets
Wednesday, September 20, 2017-6:02 PM

जालंधर : जापान की कार निर्माता कम्पनी टोयोटा ने अपनी लोकप्रीय कार इटिओस के नए क्रॉस एक्स एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की कीमत 6.8 लाख रुपए (एक्स शोरूम कोलकाता) रखी गई है। कम्पनी ने अपनी बिक्री में बढ़ौतरी करने के लिए इस कार को फैसटिव सीज़न से पहले ही लॉन्च कर दिया है।

PunjabKesari

 

कार में किए गए अहम बदलाव
इटिओस क्रॉस एक्स एडिशन में 6.8 इंच का टच स्क्रीन इनफोर्टेनमेंट सिस्टम लगा है जो नैविगेशन की मदद से रास्ता दिखाने में काफी मदद करेगा। इस सिस्टम के साथ रिमोट भी दिया गया है जो सफर के दौरान ट्रैक चेंज करने व वॉल्यूम को अडजस्ट करने के काम आएगा। कार में रियर पार्किंग सैंसर लगा है। इसके अलावा इसमें ड्यूल टोन स्टेयरिंव व्हील, सीट कवर और फ्लोर मैट्स दिए गए हैं।

 

PunjabKesari

 

तीन इंजन वेरिएंट्स
टोयोटा इटिओस क्रॉस एक्स एडिशन को एक डीजल और दो पेट्रोल वेरिएंट्स में पेश किया गया है। कार में लगा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 80 पीएस की पावर व 104 एनएम का टार्क पैदा करता है। इसका TRD स्पोर्टिवो वेरिएंट 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 90 पीएस की पावर व 132 एनएम का टार्क पैदा करता है। वहीं इस कार का डीजल वेरिएंट 1.4 लीटर इंजन से लैस है जो 68 एनएम पावर व 170 एनएम टार्क पैदा करता है।

PunjabKesari


Latest News