भारत में लांच हुई पोर्श की सबसे सस्ती एस.यू.वी. Macan R4

Punjab Kesari

जालंधर : भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एस.यू.वी.) तेजी से बढ़ता हुआ सैक्टर है। पिछले एक-दो वर्षों में एस.यू.वी. मार्कीट में तेजी आने के बाद बहुत सी कंपनियों ने भारतीय बाजार में अपनी एस.यू.वी. गाडिय़ों को पेश किया या अपग्रेड किया है। अगर आप लग्जरी एस.यू.वी. खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो जर्मन ऑटोकार मेकर पोर्श ने भारत में नई एस.यू.वी. ‘मैकान आर4’ (Macan R4) को लांच किया है। 

इसकी कीमत 76.84 लाख रुपए (एक्स-शोरूम महाराष्ट्र) है। हालांकि एस.यू.वी. के मामले में यह महंगी है, लेकिन भारत में यह पोर्श की सबसे सस्ती एस.यू.वी. है। यह मैकान पोर्टफोलियो का चौथा वेरिएंट है। मैकान आर4 के अलावा मैकान एस डीजल, मैकान टर्बो और मैकान टर्बो विद परफार्मैंस पैकेज उपलब्ध हैं। मैकान आर4 को छोड़कर बाकी सभी वेरिएंट्स की कीमत 1 करोड़ रुपए से ऊपर है।
macan12


मैकान आर4 की खास बातें -
1. 2.0-लीटर पैट्रोल इंजन 
2. 248 बी.एच.पी. की ताकत और 370 एन.एम. का टार्क 
3. 7-स्पीड डुअल क्लच पी.डी.के. ऑटो ट्रांसमिशन 
4. 6.7 सैकेंड में पकड़ती है 0-100 कि.मी. प्रति घंटा रफ्तार
5. 229 कि.मी. प्रति घंटा की टॉप स्पीड  

जगुआर एफ-पेस को देगी टक्कर -
पोर्श मैकान आर4 को खरीदने के लिए 10 लाख रुपए देकर बुकिंग करवा सकते हैं। इसके अलावा मैकान आर4 जगुआर एफ-पेस को टक्कर देगी जिसकी कीमत 72.6 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। एफ-पेस के मुकाबले मैकान आर4 महंगी है लेकिन जिन लोगों को पोर्श पसंद है उनके लिए कीमत में इतना फर्क मायने नहीं रखता।