रेनॉल्ट ने भारत में लांच की नई क्विड क्लाइम्बर

Punjab Kesari

जालंधर : फ्रांसीसी बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने नई क्विड क्लाइम्बर (Kwid Climber) को भारत में लांच कर दिया है। इस कार के 5 स्पीड मैनुअल ट्रासमिशन वेरिएंट की कीमत 4.30 लाख रुपए रखी गई हैं वहीं इसका AMT अॉटोमैटिक वेरिएंट 4.60 लाख रुपए कीमत में मिलेगा। इस कार को तीन कलर ऑप्शन्स में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

इंजन की बात की जाए तो इस कार में 999 सी.सी का 3 सिलेंडर 12 वॉल्व पेट्रोल इंजन लगा है जो 67 बी.एच.पी की पावर व 91 एन.एम का टार्क पैदा करता है। रेनॉल्ट ने दावा किया है कि इस इंजन से यह कार 23.01 किलोमीटर.प्रति.लीटर की माइलेज देती है। कंपनी ने कहा है कि इस कार के इंटीरियर में 17 तरह के बदलाव किए गए हैं जिससे कार की कीमत में 29,000 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

लांच इवेंट -

लांच के मौके पर रेनॉल्ट इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर व कंट्री सी.ई.ओ सुमित साहनी ने कहा है कि ग्राहक की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अमने यह नई कार पेश की है। इस कार को खास तौर पर यंग जनरेशन को ध्यान में रखकर बनाया गया है। साथ ही कहा गया कि हम लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए नए प्रोडक्टस लेकर आते हैं जिन्हें लोग काफी पसंद भी करते हैं। 

kwid 23