Royal Enfield ने पेश कीं कस्टमाइज्ड बाइक्स, देखने में हैं बेहद खास

Punjab Kesari

जालंधर- दुनिया के फेमस ब्रांड रॉयल एनफील्ड की बाइक देखने और चलाने में बेहद बेहतरीन होती है। लेकिन हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने फ्रांस में चल रहे 2017 वील्ज ऐंड वेव्स एग्जिबिशन में सिंरोजा मोटरसाइकिल्स द्वारा कस्टमाइज की गईं दो मोटरसाइकिल्स पेश कीं। कंपनी ने रॉयल एनफील्ड हिमालयन से बनी जेंटलमैन ब्रैट और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जी.टी. से बनी सर्फ रेसर को पेश किया है।

जेंटलमैन ब्रैट को एडवेंचर टुअर लोकप्रिय बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन से कस्टमाइज किया है।इंजन की  बात करें तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 411 cc का इंजन लगा है और यह 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है, जो कि 24.5 BhP की पावर और 32 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

टायर्स की बात करें तो जेंटलमैन ब्राट में 16 इंच के रिम दिए गए हैं। इसके टायर्स सफेद रंग के हैं और इसके ग्रे पेंट स्कीम पर बनाया गया है। इसकी सीट को भी कस्टमाइज किया गया है।सर्फ रेसर बाइक को रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT कैफे रेसर को कस्टमाइज कर बनाया गया है। इसमें ओरिजिनल 535cc इंजन लगाया गया है। इसमें मशीन्ड पिस्टन बैरल्स जोड़े गए हैं ताकि कम्प्रेशन हाई हो सके।

फीचर्स की बात करें तो रॉयल एनफील्ड के रेसिंग हेरिटेज को आर्टिस्टिक अप्रोच देते हुए प्रीमियम मटीरियल और हाई लेवल क्वॉलिटी डीटेल्स रखे गए हैं। किसी रेसिंग के शौकीन शख्स के लिए यह मोटरसाइकल एक अलग ही फील देने वाली है।