यात्री वाहनों के दाम 25,000 रुपए तक बढ़ाएगी टाटा मोटर्स

Punjab Kesari

जालंधर - भारत की वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अगले महीने से यात्री वाहनों के दामों में 25,000 रुपए तक की बढ़ोतरी करेगी। आपको बता दें कि उत्पादन लागत में वृद्धि को कम करने के लिए कंपनी यह कदम उठाया है। टाटा मोटर्स ने आज बयान में कहा कि वह यात्री वाहनों के दामों में मॉडल के हिसाब से 5,000 रुपए से 25,000 रुपए तक की वृद्धि करेगी और यह वृद्धि 1 जनवरी से लागू होगी। 

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार) मयंक पारीक ने कहा, 'कच्चे माल जैसे स्टील, एल्युमीनियम, तांबा और रबर के दामों में समय के साथ-साथ बढ़ेतरी हुई है जिससे हम पर काफी दबाव बना है। इस वजह से हमें यात्री कारों के दामों में बढ़ोतरी करनी पड़ी है।'

उन्होंने कहा कि कंपनी की कारों की अच्छी मांग दिख रही है और मासिक आधार पर कंपनी की बिक्री बढ़ रही है। इसमें हाल ही में पेश टियागो कार का विशेष योगदान रहा है। टाटा मोटर्स प्रवेश स्तर की नैनो के अलावा हैचबैक टियागो से लेकर क्रॉसओवर आरिया बेचती है। इन मॉडलों के दाम दिल्ली शोरूम में 2.18 लाख रुपए से 17.29 लाख रुपए के बीच हैं। उल्लेखनीय है कि कल रेनो इंडिया ने अगले महीने से अपने वाहनों के दाम तीन प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है। उम्मीद की जा रही है कि अगले साल से कार कंपनियां अपनी कारों की कीमतों में कुछ प्रतिशत की बढ़ोतरी करेंगी।