माइलेज के मामले में सबसे बेहतर हैं ये टॉप पावरफुल कारें -

Punjab Kesari

जालंधर - माइलेज की चिंता हमेशा महंगी, दमदार और पावरफुल गाड़ी खरीदने वाले लोग करते हैं, क्योंकि ज्यादा सीसी वाला इंजन माइलेज के मामले में पीछे रह जाता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसी कारों के बारे में जो आपको अच्छी पावर के साथ-साथ बेहतर माइलेज देने का दावा कर रही हैं.....

मारुति सुजुकी सियाज डीजल SHVS -

मारुति भारतीय बाजार में बिक्री को लेकर हमेंशा टॉप पर रही है, इसके पीछे अहम वजह हैं इनकी लो मेंटेनेंस और शानदार माइलेज। मारुति सुजुकी सियाज डीजल मिड-साइज सिडान कार है जो 89 बीएचपी की पावर और करीब 28.09 किमी/लीटर की माइलेज देती है।

ciaz12

टाटा टियागो डीजल -

पैसेंजर वीकल कैटेगरी में टाटा की टियागो को भारतीय ग्राहकों द्वारा काफी सराहा जा रहा है। 69 बीएचपी की पावर के साथ यह गाड़ी आपको 27.28 किमी/लीटर की शानदार माइलेज दे रही है।

tiago23

होंडा जैज डीजल -

होंडा की यह गाड़ी पहले भारतीय मार्केट में सफल नहीं हुई, लेकिन कंपनी ने इसे डीजल वेरियंट के साथ पहले से सस्ते दामों पर भारतीय बाजार में उतारा। गाड़ी को अब मार्केट में काफी सराहा जा रहा है। यह गाड़ी करीब 27.3 किमी/लीटर की माइलेज देती है।

jazz1212

फोर्ड फीगो/एस्पायर डीजल -

अमरीकी वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने पिछले साल फोर्ड फीगो वा एस्पायर डीजल वेरिएंट को भारत में लांच किया था। दोनों ही गाड़ियों में 99 बीएचपी की पावर पैदा करने वाला इंजन लगा है और कारों को लेकर कंपनी करीब 25.8 किमी/लीटर की माइलेज देने दावा कर रही है।

ford figo

होंडा सिटी डीजल -

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा की भारत में यह सबसे सफल और लोकप्रिय गाड़ियों में से एक है। कंपनी ने इस गाड़ी का जो भी मॉडल मार्केट में उतारा है, उसे भारतीय ग्राहकों द्वारा खूब सराहा गया है। 99 बीचएपी की पावर पैदा करने वाली यह गाड़ी आपको करीब 26 किमी/लीटर की माइलेज दे सकती है।

city1223