1043 सीसी इंजन से लैस भारत में लांच हुई कावासाकी की यह बाइक

Punjab Kesari

जालंधर- कावासाकी की नई बाइक (2017) निंजा 1000 भारत में लांच हो गई है। भारत में  इसकी कीमत 9.98 लाख रुपए है और अब यह एक स्पोर्ट टूरर के रूप में आपके लिए उपलब्ध है। बता दें कि इस बाइक में एक दमदार 1043 सीसी इंजन दिया गया है। जो इस बाइक को तूफानी रफ्तार देता है। वहीं इसके इंजन में अत्यधिक कंपन पर कटौती करने के लिए क्रैंकशाफ्ट पर एक माध्यमिक बैलेंसर भी शामिल है

ninja2

इसके साथ ही यह बाइक चार सिलेंडर इंजन के साथ 140 बीएचपी @ 10,000 आरपीएम और 111 एनएम टोकेल @ 7,300 आरपीएम का उत्पादन करती है जो कि 6-स्पीड गियरबॉक्स द्वारा रियर व्हील पर भेजा जाता है।निंजा 1000 में एक 6-बॉश इनरशियल मापन यूनिट (आईएमयू) है, जिसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, कोअरिंग मैनेजमेंट सिस्टम, व्हीलरी कंट्रोल और एबीएस शामिल हैं। नई निन्जा तीन अलग-अलग ड्राइव मोड भी पेश करता है।

ninja

डिजाइन के बारे में बात की जाए तो नई निंजा 1000 स्पोर्ट में तेज और दोहरी एलईडी हेडलाइट्स प्रत्येक यूनिट के साथ कम और हाई बीम की विशेषता है, साथ ही साथ एक एलईडी पोजिशन लैंप है। यह हेडलैंप पहले की तुलना में काफी ब्राइट है और लगभग 50 प्रतिशत कम पॉवर भी लेता है।कंपनी ने इसको कई रुपो में संशोधित किया है जो इसकी ड्राइव और मजबूती सड़कों पर कसने में मदद करता है। 

वहीं नई निन्जा 1000 को ड्राइवर के पैरों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए पहले की तुलना में 28 मिमी अधिक व्यापक बनाया गया है। नए इंस्ट्रूमेंट पैनल में एक गियर स्थिति सूचक वाला एक एलसीडी स्क्रीन के साथ एक बड़े एनालॉग टैकोमीटर शामिल है। उम्मीद की जा रही है कि यह टूरर स्पोर्ट बाइक कंपनी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी और ग्राहकों को पसंद आएगी।